शिकोहाबाद: बीडीएम गर्ल्स डिग्री कॉलेज में छात्राओं ने ली नशा मुक्ति के लिए शपथ

शिकोहाबाद। नगर में सोमवार को नशा मुक्ति अभियान के अंतर्गत स्कूल, कॉलेजों में कार्यक्रम आयोजित किये गये। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने नशा मुक्ति के लिए शपथ ली।

बीडीएम कॉलेज में प्राचार्य प्रोफेसर गीता यादवेंदु की अध्यक्षता राष्ट्रीय सेवायोजन पदाधिकारी डॉ.माया गुप्ता और डा. नम्रता प्रसाद की उपस्थिति में सभी छात्राओं को नशा मुक्ति के लिए शपथ ग्रहण करायी गई। प्राचार्य ने छात्राओं को समझाया कि नशा करने से सिर्फ एक व्यक्ति नहीं बल्कि पूरा घर बर्बाद हो जाता है। जो दीमक की तरह स्वास्थ्य परिवार तथा धन हानि के लिए जिम्मेदार होता है। सभी छात्राओं को वालंटियर के रूप में कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में महाविद्यालय के शिक्षक प्रोफेसर शशि प्रभा तोमर, प्रोफेसर सीमा रानी जैन, दर्शना कुमारी, डॉ. सीमा रानी, डॉक्टर नीलम, प्रीति सिंह, ब्यूटी सिंह. पूजा राजपूत, पल्लवी पांडे, डॉक्टर मोनिका सिंह, डॉक्टर ममता भारद्वाज, पिंकी और सोनिका सहित कर्मचारी मौजूद रहे।

आदर्श कृष्ण महाविद्यालय में विकसित भारत का मंत्र भारत को नशे से स्वतंत्रत के अंतगर्त नशा मुक्ति जागरूकता अभियान चलाया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. प्रोफेसर दीदार सिंह ने छात्रों को नशा मुक्ति की शपथ दिलाई। इस अवसर पर डॉ राकेश यादव, डॉ. सफी मोहम्मद, डॉ. पंकज यादव, डॉ. देवेश कुमार, डॉ. विजय शंकर, डॉ. रूपेश कुमार, डॉ. नरेंद्र गंगवार, नरेंद्र धाकड़, डॉ. राम आशीष, डॉ. दिनेश कुमार और डॉ. राजीव कुमार उपस्थित रहे। इसके साथ ही अन्य विद्यालयों और कॉलेजों में भी नशा मुक्ति के लिए छात्र-छात्राओं को प्रेरित करते हुए उन्हें शपथ दिलाई गई।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 814