फिरोजाबाद: फीस जमा ना होने पर स्कूल संचालक ने बच्ची को निकाला बाहर

-अभिभावक ने डीएम से ऐसे स्कूल संचालक के खिलाफ कार्यवाही की मांग

फिरोजाबाद। स्कूल फीस जमा ना किये जाने पर एक स्कूल संचालक ने स्कूल में पढ़ने वाली कक्षा चार की छात्रा को स्कूल से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इसको लेकर बेटी के अभिभावक ने डीएम से स्कूल के संचालक के खिलाफ कार्यवाही किये जाने की मांग की है।

एक ओर सर्व शिक्षा अभियान के तहत सरकार कक्षा एक से आठ तक बच्चों को निःशुल्क शिक्षा उपलब्ध कराई रही है। जिससे गरीब बच्चें भी काॅन्वेंट स्कूलों में शिक्षा ग्रहण कर सके। लेकिन कुछ प्राइवेट स्कूल संचालक अपनी मनमानी कर रहे है। शनिवार को जलेसर रोड पंचाबा आर्य नगर निवासी भावना पत्नी बोबी सिंह ने जिलाधिकारी को एक शिकायती पत्र सौंपा है।

जिसमें कहा है कि उनके दो बच्चे स्टेशन रोड इस्लामगंज स्थित वंडर वल्र्ड स्कूल में पढ़ते है। उनके द्वारा क्लास छ में पढ़ने बाले बेटे की फीस समय से जमा करा दी गई थी, वही क्लास चार में पढ़ने वली बेटी के फीस वह समय से जमा नही कर पाई। बेटी की फीस जमा ना किये जाने को लेकर उन्होंने स्कूल संचालक राहुल जिन्दल पुत्र पीके जिन्दल से समय मांगा, लेकिन स्कूल संचालक के द्वारा उन्हे समय नही दिया गया।

29 अगस्त को बच्चों के पिता सुबह सात बजे बच्चों को स्कूल छोड आये। उसके करीब तीन घंटे के बाद स्कूल संचालक के द्वारा उनकी बेटी को स्कूल के बाहर निकाल दिया। बच्ची की मां के द्वारा जिलाधिकारी से स्कूल संचालक के खिलाफ कार्यवाही किये जाने की मांग की है। साथ ही इस प्रकार की पुनः पुनरावृत्ति स्कूल संचालक द्वारा नहीं किये जाने के साथ बेटी को स्कूल में सह सम्मान पढ़ाने की बात कही गई है।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566