फिरोजाबाद: कांशीराम साहब जन्मोत्सव समिति ने मनाया कांशीराम का परिनिर्वाण दिवस

फिरोजाबाद। नगला मिर्जा बडा पर कांशीराम साहब जन्मोत्सव समिति द्वारा कांशीराम जी का परिनिर्वाण दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जयंती संस्थापक डा. रोशनलाल गौतम ने की।

बुधबार को नगला बडा स्थित कार्यालय पर काशीराम जी 18 वाॅ परिनिर्वाण दिवस समिति के पदाधिकारियों द्वारा मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ जन्मोत्सव समिति के पदाधिकारियों के द्वारा काशीराम के तेलिय चित्र पर मोमबत्ती प्रज्वलित कर किया गया। इस दौरान उनके अनुआईयों द्वारा मान्यवर काशीराम के जीवन पर प्रकाश डालते हुये कहा कि उन्होने अपने पूरे जीवन काल में गरीबो एवं दलितो को न्याय एवं सम्मान दिलाने में समर्पित कर दिया।

उन्होने 1984 को दलितों एवं गरीबों के उत्थान के लिये बहुजन समाज पार्टी की स्थापना की। सभी पदाधिकारियों के द्वारा उन्हे श्रद्धांजली अर्पित गई। इस दौरान लोकेश कुमार, जितेन्द्र कुमार, ओमप्रकाश, डा. सत्यपाल, सुरेशचन्द्र, लखन सिंह, डा. भरत सिंह, विद्याराम, अनिल कुमार, मोतीलाल, बडन सिंह, गुलाब सिंह, युवराज सिंह, जयकुमार सिंह मौजूद रहे।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1350