टूंडला: अध्यापको एवं बच्चों ने की विद्यालय में साफ-सफाई

टूंडला। उच्च प्राथमिक विद्यालय भीकनपुर बझेरा विकासखंड टूंडला में विद्यालय के अध्यापकों व छात्र-छात्राओं द्वारा विद्यालय की साफ-सफाई की गई।
इस अवसर पर बच्चों को संबोधित करते हुए सहायक अध्यापक रणजीत सिंह ने बच्चों को सफाई का महत्व बताते हुए कहा कि आज हमारे जीवन में स्वच्छता का विशेष महत्व है। और इसी महत्व को दृष्टिगत रखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे भारत में स्वच्छ भारत मिशन के तहत एक महत्वपूर्ण स्वच्छता अभियान चलाया है। जोकि हमारे व हमारे समाज के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। यदि हम साफ सफाई से रखेगे तो हम बीमारियों से बहुत दूर रहेंगे। हमें कोई भी बीमारी नहीं घेर पाएगी। हमें हमेशा खाना खाने से पहले और सौच के बाद साबुन से अच्छी तरह हाथ धुलने चाहिए। नीरज कुमार ने कहा कि हमें हमेशा अपने नाखून आदि छोटे रखनी चाहिए जिससे कि उसमें गंदगी ना भरे। इस मौके पर नीरज कुमार, रणजीत सिंह, शुभी तोमर, प्रमोद कुमार, बाबू शिवकुमार, शिवा, करीना, सोनम, विमलेश आदि उपस्थित रहे।

rajeev gotam
rajeev gotam

राजीव गौतम एक वरिष्ठ और अनुभवी पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी निष्पक्षता और गहन विश्लेषणात्मक दृष्टिकोण के लिए मशहूर हैं। उन्होंने कई वर्षों तक विभिन्न प्रमुख समाचार संस्थानों के साथ काम किया है और अपनी बेहतरीन रिपोर्टिंग के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं। राजीव की रिपोर्टिंग में तथ्यों की सटीकता और घटनाओं की गहरी समझ झलकती है, जिससे पाठकों को विस्तृत और स्पष्ट जानकारी मिलती है।

Articles: 445