शिकोहाबाद: बिना मान्यता चल रहे दो स्कूलों को किया सीज

-एक शिकायत पर एबीएसए पहुंचे जांच को, सौंपेंगे रिपोर्ट

शिकोहाबाद। खंड शिक्षा अधिकारी ने बिना मान्यता के संचालित दो विद्यालयों को सीज कर दिया है। वहीं बंशीनगर में एक विद्यालय ऊपरी मंजिल पर टीन शैड में संचालित हो रहा है। जिसकी मोहल्ले के लोगों ने बीएसए से शिकायत की। शनिवार सुबह शिकायत का निस्तारण करने के लिए एबीएसए विद्यालय पहुंचे और मामले की पूरी जांच की। इसके बाद एबीएसए रवाना हो गये।

बंशीनगर बुढ़रई रोड स्थित एक वात्सल्य एकेडमी के नाम से विद्यालय संचालित है। यह विद्यालय दूसरी मंजिल पर टीन शैड के नीचे चल रहा है। भीषण गर्मी में बच्चे टीन शैड में ऊपरी मंजिल पर पढ़ने को बाध्य हैं। बच्चों की समस्याओं को देख कर कुछ स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत बीएसए आशीष पांडेय से की। शिकायत के निस्तारण के लिए शनिवार को एबीएसए स्कूल पहुंचे। अधिकारी के पहुंचने से पूर्व विद्यालय संचालक ने स्कूल में पढ़ रहे बड़े बच्चों को दूसरे गेट से निकाल दिया।

इस मामले में विद्यालय संचालक के भाई डीपी यादव ने बताया कि उन्होंने अप्रैल माह में वातसल्य एकेडमी की एक फ्रेंच आइजी ली है। वैकल्पिक व्यवस्था के लिए अभी मकान की दूसरी मंजिल पर टीन शैड डाल कर संचालित किया जा रहा है। पास में ही स्कूल की बिल्डिंग तैयार हो रही है। जैसे ही बिल्डिंग का भवन बन कर तैयार हो जायेगा, विद्यालय को उसी में सिफ्ट कर दिया जायेगा।

बीएसए आशीष पांडेय का कहना है कि हमारे द्वारा बिना मान्यता प्राप्त चल रहे विद्यालयों पर कार्यवाही की जा रही है। शुक्रवार को नगर के दो विद्यालयों एसएमएस एकेडमी एटा रोड भारत गैस एजेंसी के पास और दूसरा विद्यालय एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल बालाजी मंदिर के समीप कक्षा एक से पांच तक बिना मान्यता के विद्यालय संचालित किये जा रहे थे। जिन्हें जांच के बाद खंड शिक्षा अधिकारी विजय सिंह की रिपोर्ट पर सीज कर दिया है। उनकी कार्यवाही जारी है। बिना मान्यता के चल रहे सभी विद्यालयों पर कार्यवाही की जा रही है। विद्यालय के प्रबंधक विनय कुमार और निदेशक उमेश बाबू के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

 

 

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 814