फिरोजाबाद: राधाकृष्ण के स्वरूपों के परिधानों में नजर आए नन्हें-मुन्ने बच्चे

-महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम जूनियर हाईस्कूल में धूमधाम से मना जन्माष्ट्रमी पर्व

फिरोजाबाद। शानिवार को महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम जूनियर हाईस्कूल स्टेशन रोड पर जन्माष्ट्रमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। जिसमें प्लवे, नर्सरी और केजी के नन्हे-मुन्ने बच्चे राधाकृष्ण और शंकर पार्वती के रूप में बड़े सुंदर लग रहे थे।

कार्यक्रम का शुभारम्भ शिक्षण संस्थान की प्रधानाचार्या नीलम शुक्ला एवं प्रबंधक राजेंद्र कुमार जैन राजा ने माॅ सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्जवलन कर किया। इसके बाद प्लेवे, नर्सरी और केजी के नन्हे-मुन्ने बच्चें राधाकृष्ण के स्वरूपों में अपनी मनमोहक प्रस्तुतियां दी। बच्चों की प्रस्तुती देख शिक्षक-शिक्षिकाऐं ताली बजाने का मजबूर हो गई।

वहीं शिव-पार्वती के स्वरूपों में नन्हें-मुन्ने बच्चें बहुत आकर्षण लग रहे थे। विद्यालय प्रांगण में मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें श्रीकृष्ण की भूमिका हर्ष, नित्यांश, देव, रिषभ, राधा की भूमिका रसिका, श्रीनी, दृप्ति, समरा, शिव-पार्वती के स्परूप में लव, पाश्र्वी अवी, अनाया और नंदबाबा, यशोदा के स्वरूप में अरिहंत, सहजप्रीत ने निर्वाह की।

 

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566