फिरोजाबाद: जमीनी विवाद में फिरोजाबाद की महिला ने लखनऊ में खाया जहर

-पारिवारिक जमीनी विवाद से परेशान महिला शिकायत लेकर पहुंची थी लखनऊ

फिरोजाबाद। पारिवारिक जमीनी विवाद में परेशान होकर महिला लखनऊ पहुंच गई। जहां उसने न्याय न मिलने और परेशान करने का आरोप लगाते हुए जहर का सेवन कर लिया। जिससे उसकी तबियत बिगड़ गई। लखनऊ में ही महिला को भर्ती कराया गया है। जहां उसका उपचार चल रहा है। वहीं, लखनऊ पुलिस द्वारा शिकोहाबाद पुलिस से संपर्क करने के बाद शिकोहाबाद पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

पूरा मामला थाना शिकोहाबाद के रुकनपुरा का है। यहां पर रहने वाली पीड़िता रुकसाना के पति रफीकउद्दीन की छह साल पहले मृत्यु हो चुकी है। इनकी पैत्रिक संपत्ति रुकनपुरा और थाना रामगढ़ के कश्मीरी गेट में है। जहां उनकी जेठानी नगीना के नाम कश्मीरी गेट की संपत्ति कर दी गई थी। वहीं, जेठानी के पुत्र रियाजुद्दीन ने रुकनपुरा की संपत्ति में से 2/3 का हिस्सा नगला बरी निवासी रिंकू के नाम कर दिया। रिंकू उस जमीन को खाली कराने के लिए रुकसाना को परेशान करने लगा। उसने जगह खाली कराने के लिए कोर्ट में वाद दायर कर दिया।

वहीं, रुकसाना ने बैनामा निरस्त कराने के लिए कोर्ट में वाद दायर कर दिया। इसी मामले को लेकर रुकसाना पुलिस और अधिकारियों के चक्कर लगाती रही। उसके बाद शनिवार को वह गौतमपल्ली इलाके में पहुंची और वहां महिला ने जहर खा लिया। जहर खाने के मामले में लखनऊ पुलिस से डीजीपी मुख्यालय ने रिपोर्ट मांगी। आखिर महिला क्यों फिरोजाबाद से लखनऊ आई है। महिला के मामले में की गई शिकायत में क्यों कार्रवाई नहीं की गई। जिससे महिला संतुष्ट नहीं हो पाई। फिलहाल महिला का लखनऊ में इलाज चल रहा है।

इस मामले में एसपी सिटी ने बताया कि पारिवारिक जमीनी विवाद के चलते महिला लखनऊ गई थी। जहां उसने जहर का सेवन कर लिया। रुकसाना और रिंकू द्वारा कोर्ट में वाद दायर किया गया है।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2574