फिरोजाबाद: नगरीय निकाय में नगर निगम सहित जनपद की तीन नगर पालिका व चार नगर पंचायतों के 798516 मतदाता अपने मतों को करेंगे प्रयोग

-निर्वाचन आयोग के निर्देशों का अक्षरशः पालन करते हुए नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराएं अधिकारी-डीएम

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी, जिला निर्वाचन अधिकारी रवि रंजन की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट सभागार मेें शनिवार को नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2022 के लिए नियुक्त किये गयें प्रभारी व सहायक प्रभारी अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित कर निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को चुनाव की संवेदनशीलता के विषय में बताते हुए कहा कि इसमें सभी को पूरी निष्ठा से लगना होगा।

डीएम रवि रंजन ने कहा कि अधिसूचना जारी होने के उपरांत किसी भी दशा में आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नही होना चाहिये। उन्होने सभी अधिकारियों को आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के मामलों पर नजर रखने और सक्षम अधिकारियों को सूचित करने के निर्देेश दिये। अपर जिलाधिकारी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक कुमार सिंह ने सभी प्रभारी व सहायक प्रभारी अधिकारियों को अपने-अपने दायित्वों के बारे में विस्तार से समझाते हुए कहा कि पूर्ववर्ती 2017 के नगर निकाय की पत्रावलियांे व डाटाओं को एक बार पढ़ लें। उन्होने बताया कि मुख्य विकास अधिकारी को कार्मिकों की नियुक्ति प्रशिक्षण आदि का कार्य देखेंगे।

इसी प्रकार से नगर मजिस्ट्रेट परिवहन ईंधन की व्यवस्था, जिला पूर्ति अधिकारी खान पान की व्यवस्था, जिला विकास अधिकारी लेखन सामग्री, थैला तैयार कराना आदि, उपायुक्त उद्योग मत पत्र व्यवस्था, वरिष्ठ कोषाधिकारी निर्वाचन व्यय, उप निदेशक कृषि कंट्रोल रूम व संचार व्यवस्था, जिला सूचना अधिकारी दयाशंकर मीडिया व्यवस्था व प्रचार-प्रसार, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी सूचनाऐं संकलन एवं आयोग व अधिकारियों को प्रेषण, समस्त उपजिलाधिकारी वर्किंग मतदाता सूची व मतदान केंद्र की अवस्थापन सुविधाऐं आदि दायित्वों का निर्वहन करेंगे।

उन्होने सभी अधिकारीयों को कहा कि आप सब सौपें गए सभी दायित्वों को पूर्ण निष्ठा एवं लगन के साथ निर्वहन करेंगे। उन्होने कहा कि निर्वाचन सम्बन्धित प्रत्येक कार्य में समयबद्धता का विशेष महत्व है, इसको ध्यान मेंरखते हुए समय से कार्याें को पूर्ण करें। बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन, जिला विकास अधिकारी सहित समस्त प्रभारी अधिकारी उपस्थित रहें।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2566