फिरोजाबाद: डीएम ने तहसील सिरसागंज में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में सुनी लोगों की फरियाद

भूमि विवाद प्रकरणों में राजस्व व पुलिस के अधिकारी मौके पर जाकर करें स्थायी समाधान-डीएम

फिरोजाबाद। तहसील सिरसागंज में जिलाधिकारी रवि रंजन की अध्यक्षता में शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस केे दौरान 62 शिकायतें प्राप्त हुए। जिनमें से पांच शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर शिकायतकर्ताओं को राहत प्रदान की गई।

समाधान दिवस के दौरान अवैध कब्जों, पैमाइश कराये जाने, आवास, विद्युत समस्या से जुड़ी हुयी शिकायतें प्रमुखता से प्राप्त हुयी। भूमि विवाद तथा अवैध कब्जों की शिकायत पर उन्होने उपजिलाधिकारी व तहसीलदार सिरसागंज को निर्देशित करते हुए कहा कि भूमिहीनों के पट्टों पर अवैध कब्जा व सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने वालोें के विरूद्ध अभियान चलाकर कड़ी कार्यवाही की जाये, भूमि विवाद सम्बन्धी शिकायतों का निस्तारण राजस्व व पुलिस विभाग के अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से मौके पर जाकर स्थायी रूप से गुणवत्तापूर्ण किया जाये। विद्युत विभाग की शिकायतों के निस्तारण हेतु एक्सईएन विद्युत सिरसागंज को निर्देशित किया कि गलत बिल आने की शिकायतें प्रमुखता से आ रही है। इस पर विशेष रूप से ध्यान देकर उपभोक्ताओं को राहत प्रदान की जायें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन, उपजिलाधिकारी, तहसीलदार, पुलिस क्षेत्राधिकारी सिरसागंज, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 दिनेश कुमार प्रेमी, जिला विकास अधिकारी महेन्द्र प्रताप यादव, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षाधिकारी अंजली अग्रवाल, एक्स-ई एन नलकूप एके सिंह, परियोजना निदेशक सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहेें।

GAGAN TOMAR
GAGAN TOMAR

गगन तोमर एक युवा और जोशीले पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी नई सोच और प्रभावी रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी पत्रकारिता की शुरुआत से ही विभिन्न सामयिक और सामाजिक मुद्दों पर गहरी नजर रखी है। गगन की रिपोर्टिंग की विशेषता उनकी स्पष्ट और संजीवनी लेखनी है, जो पाठकों को न सिर्फ जानकारी प्रदान करती है, बल्कि सोचने पर भी मजबूर करती है।

Articles: 267