शिकोहाबाद: ज्ञानदीप में धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव

-वार्षिकोत्सव में छात्र-छात्राओं ने पेश किए रंगारंग कार्यक्रम

शिकोहाबाद। नगर के खेडा मोहल्ला स्थित ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. दिनेश कुमार प्रेमी व यूनानी अधिकारी डा. कल्पना ने अतिथियों के साथ मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित व माल्यार्पण किया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। बच्चों ने भाषण व सामूहिक नाटक के माध्यम से सभी को समाजिक संदेश दिया। छात्रों की प्रस्तुति ने सभी दर्शको व अभिभावको का मन मोह लिया।

कार्यक्रम में सीएमओ ने छात्रों व शिक्षकों को कोरोना को लेकर जागरूक करते हुए मास्क, उचित दूरी बनाए रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि विद्यालय के बच्चों ने जिस प्रकार की प्रस्तुति दी है वह बहुत ही सराहनीय है। साथ ही पढ़ाई के लिए लक्ष्य निर्धारित भी रखना होगा। बिना लक्ष्य के सफलता नही मिल सकती। सफलता का मूल मंत्र ही एकाग्रता है। इसके लिए शिक्षकों की अहम भूमिका होती है।

विद्यालय की डायरेक्टर डा. रजनी यादव ने कहा कि विद्यालय परिवार छात्रों के विकास के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। ज्ञानदीप के छात्र विभिन्न सरकारी सेवाओं में अपनी सेवा दे रहे हैं। आईएएस, पीसीएस जैसे अहम पद पर कार्य कर रहे हैं। विद्यालय आगे भी बच्चों के सतत विकास व सफलता के लिए प्रयास करता रहेगा।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य डा. रजनी यादव, संस्थापक राधेश्याम यादव, राजेश यादव, राज पचैरी, सुमनलता पचैरी, डा. पीएस राना, मेजर रामवीर सिंह, मुकेश कुमार, वीरेंद्र सिंह, आशीष यादव, आभा सक्सेना, विक्रम, आरसी, केके गुप्ता आदि लोग मौजूद थे।

GAGAN TOMAR
GAGAN TOMAR

गगन तोमर एक युवा और जोशीले पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी नई सोच और प्रभावी रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी पत्रकारिता की शुरुआत से ही विभिन्न सामयिक और सामाजिक मुद्दों पर गहरी नजर रखी है। गगन की रिपोर्टिंग की विशेषता उनकी स्पष्ट और संजीवनी लेखनी है, जो पाठकों को न सिर्फ जानकारी प्रदान करती है, बल्कि सोचने पर भी मजबूर करती है।

Articles: 267