फिरोजाबाद: राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती

-छात्र-छात्राओं ने दौड़ लगाकर, लिया राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता का संकल्प

फिरोजाबाद। भारत के प्रथम गृहमंत्री सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने रन फॉर यूनिटी में भाग लेकर राष्ट्रीय एकता के लिए दौड़ लगाई और शपथ ग्रहण कर राष्ट्रीय एकता और अखंडता का संकल्प दोहराया।

सरोजिनी नायडू जूनियर हाईस्कूल बौधाश्रम में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानाचार्य भगवानदास शंखवार ने कहा कि लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल ने बिखरी हुई 365 रियासतों को भारत गणराज्य में विलय कराकर राष्ट्रीय एकता के लिए अमूल्य योगदान दिया। इस अवसर पर उपस्थित सभी को राष्ट्रीय एकता और अखंडता की शपथ दिलाई गई। रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया। जिसमें सभी छात्र-छात्राओं ने राष्ट्रीय एकता के लिए दौड़ लगाई।

इस मौके पर बाल विकास परियोजना अधिकारी नीलम कौल, आंगनबाड़ी कार्यकत्री विद्यावती, नीलम मिश्रा, नेहा ओझा, मनोज यादव, अनीता शंखवार, रेखा यादव आदि मौजूद रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2574