Skip to content

फिरोजाबाद: गजल प्रतियोगिता में छात्राओं ने बिखेरा जलवा

फिरोजाबाद। महात्मा गांधी बालिका (पीजी) कॉलेज के उर्दू विभाग द्वारा गजल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ महाविद्यालय की प्राचार्या डा. अंजू शर्मा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में रसायन विभाग की रीता दीक्षित तथा चित्रकला विभाग की प्रोफेसर पूनम मौजूद रहीं। निर्णायक मंडल की भूमिका संस्कृत विभाग की डॉ राज्यश्री मिश्रा एवं संगीत विभाग की डॉ निष्ठा शर्मा ने निभाई। कार्यक्रम का संचालन बीए तृतीय वर्ष की छात्रा माहीन ने किया।

उर्दू जबान की लोकप्रियता का जिक्र करते हुए महीन ने प्रख्यात शायर दाग देहलवी का ये शेर पढ़ा। उर्दू है जिसका नाम हमीं जानते हैं दाग, सारे जहां में धूम हमारी जबान की है। प्रतियोगिता में 10 छात्राओं ने प्रतिभाग कर अपने बेहतरीन अंदाज से समां बांध दिया। प्रतियोगिता में बीए प्रथम सेमेस्टर की आतिफा प्रथम, तृतीय सेमेस्टर की हमना फातिमा तथा बीए तृतीय वर्ष की तैफा संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रही। वहीं तृतीय स्थान बीए तृतीय वर्ष की माहीन को प्राप्त हुआ।

सके पश्चात छात्राओं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया। अंत में कार्यक्रम के समापन की घोषणा करते हुए डा फरहा तबस्सुम ने पुनः सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में उर्दू विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर डा जेबा फारूकी मौजूद रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *