Skip to content

फिरोजाबाद: बीएसए कार्यालय पर शिक्षकों ने भरी हुंकार

-शिक्षकों ने 18 सूत्रीय मांगों को लेकर बीएसए को सौंपा ज्ञापन

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के तत्वावधान में शिक्षकों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय दबरई पर अपनी मांगों को लेकर शासन-प्रशासन के खिलाफ हुंकार भरी। साथ ही बीएसए आशीष पांडेय को संयुक्त रूप से 18 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया।

सोमवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर शिक्षक संघ के पदाधिकारी दोपहर 12 बजे 18 सूत्रीय मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए। शिक्षकों ने शासन-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपनी मांगे पूरी करने की मांग की। जिलाध्यक्ष शौर्यदेवमणि यादव ने कहा कि शिक्षकों की पुरानी पेंशन बहाल की जायें, राज्य कर्मचारी की भांति चिकित्सा सुविधा मिलें। उन्होंने कहा कि प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक के पद पर पदोन्नति की सरकार से लगातार मांग की जा रही है। मगर अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई।

नगर संयोजिका कल्पना राजौरिया ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों की भांति चयन वेतनमान में 12 वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके सभी शिक्षकों को प्रोन्नत वेतनमान दिया जाएं हैं। शिक्षकों को कोई भी सुविधा न देकर नयी-नयी कुंठित प्रणाली को लागू कर के शिक्षकों से पढ़ाने के अलावा भी सैकड़ो गैर विभागीय कार्य जबरन थोपे जा रहे हैं। शिक्षकों को नकारा साबित करने का पुरजोर प्रयास किया जा रहा है। अगर शासन ने शिक्षकों की समस्त मांगों को नहीं माना एवं शिक्षकों का शोषण करना बंद नहीं किया तो संपूर्ण प्रदेश के समस्त शिक्षक एकत्रित होकर शिक्षा निदेशक कार्यालय लखनऊ पर आंदोलन करने के लिए विवश होंगे।

जिला मंत्री कमलकांत पालीवाल ने कहा कि हमारी मांगे जायज हैं। सरकार शिक्षकों से विभाग के अलग कार्य करा रही है। उनकी मांगों को भी प्राथमिकता से सुना जाए। संचालन दिनेश राजा ने किया। इस दौरान आलोक चैहान, अरुण यादव, अवधेश कौशिक वीरेंद्र यादव, मुकेश यादव, रामकिशोर राजौरिया अनिल पांडे, योगेश कुमार शर्मा, रजनी, इंद्रपाल सिंह आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *