फिरोजाबाद: शिक्षकों को पुरानी पेंशन से आच्छादित किये जाने की मांग

फिरोजाबाद। यूटा जिलाध्यक्ष अध्यक्ष जया शर्मा के नेतृत्व में यूटा का एक प्रतिनिधि मण्डल ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आशीष पाण्डेय से उनके कार्यालय पर मिलस और एक ज्ञापन सौपा है। जिसमें प्रतिनिधि मंडल ने विशिष्ट बीटीसी भर्ती 2004 के तहत नियुक्त शिक्षकों को उक्त प्रक्रिया में सम्मिलित कर पुरानी पेंशन से आच्छादित किये जाने की मांग की है।

यूटा जिलाध्यक्ष जया शर्मा ने बीएसए को सौंपे ज्ञापन में कहा कि एनपीएस प्रभावी होने से पूर्व के विज्ञापित पदों के सापेक्ष जॉइनिंग में हुई देरी के चलते पुरानी पेंशन से वंचित रहे शिक्षकों व कार्मिकों को पुरानी पेंशन ही दिए जाने के सम्बंध में केंद्र सरकार द्वारा किये गए प्राविधान के अनुक्रम में प्रदेश के समस्त विभागों में ऐसे प्रभावित कार्मिकों को चिहिंत कर पुरानी पेंशन से आच्छादित किये जाने की प्रक्रिया प्रचलित है।

जिसके तहत कार्यालय शिक्षा निदेशक (बेसिक) से निर्गत पत्र संख्या शि.नि.(बे.)/55246-342/2023-24 में एक नवंबर 2023 के माध्यम से विभाग में ऐसे कार्यरत कार्मिकों की सूचना समस्त जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों से गूगल शीट पर चाही है। उक्त पत्र में नोट कर उल्लखित किया गया है कि उपर्युक्त सूचना में विशिष्ट बीटीसी 2004 में नियुक्त अभ्यर्थियों को सम्मिलित नहीं किया जाए।

जबकि विशिष्ट बीटीसी 2004 बैच का विज्ञापन निर्धारित एक अप्रैल 2005 के पूर्व का प्रकाशित था तथा चयनित अभ्यर्थियों की विभाग में जॉइनिंग बाद में हो सकी थी। ऐसे में विशिष्ट बीटीसी 2004 बैच के नियुक्त शिक्षक भी इसी परिधि में आते हैं, लेकिन कतिपय स्थिति में उनको उक्त लाभ से वंचित कर उनके साथ अन्याय किया जा रहा है।

संगठन विभाग में विशिष्ट बीटीसी भर्ती 2004 के तहत नियुक्त शिक्षकों को उक्त प्रक्रिया में सम्मिलित कर पुरानी पेंशन से आच्छादित किये जाने की मांग करता है। प्रतिनिधिमंडल में मुकेश राजपूत, पंकज यादव, संदीप आमोरिया, लोकेश दिवाकर, उमाशंकर व्यास, अमित जैन, मनीष, सुभाष चंद्र, राज पाल, उपेंद्र, अनिल आदि उपस्थित रहे।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -