शिकोहाबाद: बिना परमिट व मानकों के अनुरूप दौड़ रही स्कूली बसों के खिलाफ चला अभियान

शिकोहाबाद। नगर में यातायात प्रभारी महेश कुमार ने मंगलवार दोपहर मानको को ताक पर रख कर चल रही स्कूली बसों को चेक किया। इस दौरान बसों के अंदर जाकर बस में बैठे बच्चों को यातायात नियमों के लिए जागरूक किया। यातायात प्रभारी ने बसों के चालकों को भी हिदायत दी कि वे गाड़ी निकालने से पहले फिटनेस, बीमा के साथ ही अन्य जरूरी कागजात साथ लेकर चलें।

यातायात प्रभारी मंगलवार दोपहर 2 बजे के करीब बस स्टैंड के समीप पहुंचे जहां उन्होंने नगर में चलने वाली स्कूली बसों को चेक किया। इस दौरान उन्होंने बस ड्राइवर की सीट बेल्ट व बसों के परमिट सहित अन्य जरूरी दस्तावेजों को चेक किया। हालांकि इस दौरान ज्यादातर बसें मानक के अनुरूप चलती हुई मिली।

उन्होंने चालकों से कहा कि सर्दी का मौसम है। कोहरा भी पढ़ने लगा है। इसलिए सभी बसों में फॉग लाइट भी लगवाएं, जिससे किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचाया जा सके। इसके साथ ही बच्चों से कहा कि वे अपने परिवार के बड़े सदस्यों से अपील करें कि वे दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें।

यातायात प्रभारी महेश कुमार ने बताया कि उच्चाधिकारियों के आदेश पर स्कूली बसों को चेक किया जा रहा है। जिन बसों की फिटनेस नहीं हैं, उनके चालान काटे जायेंगे।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -