शिकोहाबाद: दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का समापन

शिकोहाबाद। राजकीय इंटर कॉलेज नसीरपुर में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें प्रशिक्षण के उद्देश्य एवं अपेक्षाएं पर चर्चा की गई। कार्यक्रम का समापन अतिथियों के सम्मान समारोह के साथ हुआ।

शिविर के प्रथम दिवस का शुभारंभ पूर्व प्रधान कमलेश यादव व प्रशिक्षकों ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र पर माल्यापर्ण कर किया। सुबह दस बजे से प्रतिभागियों कापंजीकरण किया गया। इसके बाद अतिथियों के परिचय, प्रशिक्षण के उद्देश्य एवं अपेक्षाएं पर चर्चा की गई। इसके बाद विद्यालय प्रबंधक एवं विकास समिति की भूमिका गठन बैठक एवं दायित्व क्या है पर चर्चा हुई। इसकेबाद वित्तीय अभिलेख पर चर्चा हुई। अंत में विद्यालय को संसाधनजुटाना तथा अभिभावकों से समन्वय स्थापित करना, द्वितीय दिवस पर विद्यालय की विभिन्न योजनाएं, प्रारंभ होना के बारे में जानकारी दी गई।संचालन शैलेंद्र सिंह ने किया।

दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में 18 अभिभावक, 5 शिक्षकों द्वारा प्रतिभाग किया गया। इस अवसर पर प्रशिक्षक रमेश चंद्र, आदित्य कुमार सिंह, सर्वेंद्र सिंह, लायक सिंह और पूर्व एसएमडीसी के सदस्यों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य प्रमोद कुमार ने सभी अतिथयों और आगंतुकों का आभार व्यक्त किया।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -