शिकोहाबाद: देश भक्ति गीतों पर छात्राओं ने दी सांस्कृतिक प्रस्तुती

शिकोहाबाद। ज्ञानदीप सीनियर सैकेंड्री पब्लिक स्कूल में आयोजित दो दिवसीय मेधावी छात्र और अभिभावक सम्मान समारोह के दूसरे दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। विद्यालय की छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर अभिभावकों के सामने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। विद्यालय की प्रबंध निदेशक डॉ. रजनी यादव ने सभी विजयी प्रतिभागियों को पुरुस्कृत करते हुए कार्यक्रम का समापन किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि बीएसए डॉ. आशीष कुमार पांडे ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलन एवं माल्यापर्ण कर किया। इसमें लगभग 600 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इस दौरान बच्चों ने देश भक्ति गीतों के साथ ही अन्य प्रकार के गीत और नृत्य प्रस्तुत किये। इसके बाद छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक और रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर कायर्क्रम में समां बांध दिया।

इस अवसर पर बीएसए ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए उन्हें शिक्षा के साथ खेलकूद और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी बढ़चढ़ कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि जितनी शिक्षा जरूरी है उतना ही खेलकूद और सांस्कृतिक कायर्क्रम भी। इनसे हमारी संस्कृति, सभ्यता और प्राचीन परंपराएं बच्चों को सीखने को मिलती हैं।

इस अवसर पर डॉ. पीएस राना, अभय कुमार, वीरेंद्र यादव सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं और उनके अभिभावक मौजूद रहे। समापन अवसर पर विजयी प्रतिभागियों को पुरुस्कृत किया गया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय प्रबंध निदेशक डॉ. रजनी ने सभी का आभार व्यक्त किया।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -