शिकोहाबाद: शिक्षा के साथ खेलकूद और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी जरूरी-विजय प्रताप

-डीआर इंटर कॉलेज के वार्षिकोत्सव में बच्चों ने दी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां

शिकोहाबाद। डीआर इंटर कॉलेज में रविवार को वार्षिकोत्सव उड़ान परिंदों की शीर्षक से कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें विद्यालय के नन्हें-मुन्ने बच्चों ने बेहतर तरीके से अपनी प्रतिभा का प्रदशर्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर दिया। बच्चों द्वारा पेश किये गये कार्यक्रमों की वहां मौजूद अभिभावकों और अतिथियों ने खूब सराहा।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय प्रताप उर्फ छोटू, विद्यालय के प्रधानाचार्य ओमप्रकाश यादव और निर्देशक स्वेता यादव ने दीप प्रज्जवलन कर किया। मंचासीन अतिथियों में डीआईओएस डॉ. निशा अस्थाना, बीएसए डॉ. आशीष पांडे, चेयरमैन प्रतिनिधि राजीव गुप्ता रहे। निदेशक सौरभ यादव, भीमसेन यादव और प्रधानाचार्य ने अतिथियों का स्वागत किया। इसके बाद बच्चों ने विभिन्न प्रांतों की शैली में नृत्य प्रस्तुत किए और गाने गाये। देश भक्ति से ओतप्रोत गीतों पर जनता ने बच्चों की खूब सराहना की।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने कहा कि डीआर इंटर कॉलेज क्षेत्र का सबसे पुराना विद्यालय है। इसमें ग्रामीण अंचल के बच्चे ज्यादा संख्या में पढ़ते हैं। ग्रामीण बच्चों को जिस तरह से विद्यालय में शिक्षा के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए तैयार किया जा रहा है, काफी तारीफ के योग्य है। उन्होंने विद्यालय के प्रधानाचार्य के साथ ही विद्यालय के स्टाफ और शिक्षिकाओं को इसके लिए धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य ने मुख्य अतिथि और मंचासीन अतिथियों का माल्यापर्ण, शॉल और प्रतीक चिंह देकर सम्मान किया।

कार्यक्रम का संचालन निदेशक भीमसेन यादव ने किया। इस अवसर पर जीआईसी इंटर कॉलेज नसीरपुर के प्रधानाचार्य प्रमोद कुमार, संस्थापक देवीराम यादव, अतुल सिकेरा, साइंस क्लब कोर्डीनेटर अश्वनी जैन, राजेंन्द्र सिंह पूर्व प्रधानाचार्य आदि मौजूद रहे।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -