शिकोहाबाद: जीआईसी इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैंफई का भ्रमण किया

शिकोहाबाद। पीएम श्री राजकीय इंटर कॉलेज नसीरपुर के छात्र-छात्राओं ने किया। उच्च शिक्षण संस्थान का शैक्षिक भ्रमण किया। राजकीय इंटर कॉलेज नसीरपुर के छात्राओं ने 10 जनवरी को कक्षा 9 से 12 तक के छात्राओं ने उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई इटावा में शैक्षिक भ्रमण किया।

संस्थान के एचओडी डॉ. राजेश कुमार यादव द्वारा पीआरओ पांडे के साथ भ्रमण कराया। भ्रमण के दौरान छात्राओं ने दवा पंजीकरण दवा वितरण ओपीडी नाक, कान, गला विशेषज्ञ फिजिशियन प्लास्टिक सर्जरी एक बच्चों का टीकाकरण महिला प्रसूति वार्ड फिजियोथैरेपी नर्सिंग फैकेल्टी के बारे में विस्तृत रूप से समझाया। इसके बाद मेजर ध्यानचंद स्टेडियम के प्रशिक्षक नदीम अहमद द्वारा छात्र-छात्राओं को अंतरराष्ट्रीय तरणताल क्रिकेट स्टेडियम एथलेटिक्स स्टेडियम हॉकी तथा प्रशासनिक भवन का भ्रमण कराया।

प्रशिक्षक ने बताया कि फरवरी माह में ऑनलाइन फॉर्म भरे जाते हैं। कक्षा 6 से 12 तक छात्रों को आवासीय व्यवस्था के तहत खेलकूद की तैयारी की सुविधा प्रदान की जाती है। इसके बाद सैफई प्रदर्शनी का आनंद उठाया। छात्राओं को बताया कि उच्च शिक्षा ग्रहण के मेडिकल तथा खेलकूद के माध्यम से छात्र अपना करियर बना सकते हैं।

प्रदर्शनी के बाद समस्त छात्र -छात्राएं बसों द्वारा राजकीय इंटर कॉलेज नसीरपुर के लिए रवाना हुई। इस दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रमोद कुमार, टूर प्रभारी शैलेंद्र सिंह,सुरेंद्र सिंह,सर्वेंद्र सिंह, सोनी कुमारी एवं समस्त छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -