Skip to content

फिरोजाबाद: लोकतंत्र का है पर्व, मतदान की आहुति डाल निभाए जिम्मेदारी-हिमांशु शर्मा

फिरोजाबाद। गुरुवार को कैप्टन राम सिंह कॉलेज में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। साथ ही सभी लोगों ने मतदान करने की शपथ ली।

ईएलसी सहायक नोडल अधिकारी हिमांशु शर्मा ने कहा कि हम सभी को मतदान जरूर करना चाहिए। मतदान करने से एक सशक्त राष्ट्र का निर्माण होता है। मतदाता चुनाव में जाति-धर्म से ऊपर उठाकर मतदान करें। सभी ने हाथ उठाकर शपथ ली कि वे खुद तो मतदान करेंगे ही, साथ ही दूसरों को भी वोट डालने के लिए जागरूक करेंगे।

कॉलेज के प्रधानाचार्य मनोज कुमार जैन ने कहा कि लोकतंत्र में जनता वोट सर्वोपरि हैं। वोट के बिना लोकतंत्र अधूरा रहता है। इसलिए हर मतदाता को वोट डालकर जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज पूरा करना चाहिए। लोकतंत्र ने यह अधिकार भी दिया है। आपका एक वोट देश के नवनिर्माण में महत्वपूर्ण है।

सुनील कुमार यादव प्रवक्ता ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी जाति, धर्म के आधार पर वोट मांगने पर रोक लगा दी है। युवाओं को मतदान करने का संकल्प लेना चाहिए। इस दौरान अभय कुमार, हेमंत कुमार, संजय राय, ज्योत्सना सिंह, हरवीर सिंह, प्रदीप कुमार, राजकुमार, कविता, कृष्णा दत्त, विजय प्रताप, जितेंद्र बघेल, नयामित, रूबी, ललिता, ओमलता, शिवानी, पंकज तिवारी, अनुराग शर्मा, शिवम यादव आदि उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *