Skip to content

सिरसागंज: मैं भी हूँ मतदाता की आकृति बनाकर विद्यार्थियों ने दिया मतदान का संदेश

सिरसागंज। जिला विज्ञान क्लब के तत्वावधान में डिवाइन इंटरनेशनल एकेडमी, सिरसागंज में विद्यालय के प्रबंधक देव शरण आर्य व जिला समन्वयक अश्वनी कुमार जैन के संयोजन में मतदान जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत शपथ एवं मैं भी हूँ मतदाता की आकृति से मतदान संदेश प्रदान किया।

अश्वनी कुमार जैन ने विद्यार्थियों को बताया कि हमारा देश उत्सवों का देश है, निर्वाचन लोकतंत्र का पर्व, देश का पर्व है। उन्होंने विद्यार्थियों को शपथ ग्रहण कराई कि हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

उन्होंने सभी को जागरूक करते हुए बताया कि लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व मतदान एवं लोकतंत्र की सबसे बड़ी शक्ति मत है। प्रत्येक मत महत्वपूर्ण है, इसलिए कोई भी मत छूटना नहीं चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा बनाई गई आकृति की प्रशंसा करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। प्रबंधक देव शरण आर्य ने सभी विद्यार्थियों को अपने माता-पिता, रिश्तेदारों, ग्रामवासी, नगरवासियों को सात मई को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम में विद्यार्थियों के साथ अनुराग दुबे, अनुज मिश्रा, रिचा सिंह, ममता सक्सेना, मोनिका, मेघा सक्सेना, अमित जादौन, गौरव सिंह एवं समस्त विद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *