Skip to content

शिकोहाबाद: समर कैंप में बच्चों ने सीखी स्वीमिंग और पेंटिंग

-डीपीएस में दस दिवसीय समर कैंप में बच्चों ने दिखाया उत्साह

शिकोहाबाद। दिल्ली पब्लिक स्कूल नौशहरा पर दस दिवसीय समरकैंप का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों ने समर कैंप में बढ़चढ़ कर प्रतिभाग किया। समर कैंप में बच्चों को विभिन्न क्रियाकलापों का प्रशिक्षण दिया गया। समर कैंप का उद्वेश्य बच्चों के अंदर छुपी प्रतिभा को निखारना है।

सर्वप्रथम विद्यालय के प्रो.वाइस चांसलर डॉ. सुकेश यादव एवं निर्देशिका डॉ.गीता यादव ने फीता काटकर समरकैंप का शुभारंभ किया। विद्यालय द्वारा छात्रों को विभिन्न क्लब एवं विशिष्ट प्रशिक्षकों की व्यवस्था की गई। कैंप में ईको क्लब,साइंस क्लब,जीके क्लब,साइबर क्लब, डांस क्लब,योगा,स्वीमिंग,कुकिंग विद ऑउट फायर, स्पोकनइंग्लिश, कैटवॉक, कैली ग्राफी, मेंहदी डिजाइन, संगीत, शिल्प कला सहित अन्य क्रिया कलाप कराये गये। जिसमें हार्स इडिंग पोट्री क्लब और सिलाई कढ़ाई आदि प्रमुख हैं।

कैंप में विद्यालय के प्री प्राइमरी से कक्षा बारहवीं तक के सभी छात्रों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। विद्यालय प्रांगण में हर्षोल्लास का माहौल रहा। विद्यालय के प्रधानाचार्य जेरोमी थॉमस ने कहा कि खेल खेल में सीखना, सीखने की उत्तम विधा है। इसलिए विद्यालय में समर कैंप का आयोजन बच्चों के लिए लाभप्रद होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *