फिरोजाबाद- सुहागनगरी में धूमधाम से निकली लड्डू गोपाल की पालकी यात्रा

फिरोजाबाद। कान्हा सेवा समिति द्वारा लड्डू गोपाल की भव्य पालकी यात्रा, खाटू श्याम व राधारानी की भव्य शोभायात्रा राधा कृष्ण मंदिर से गाजे-बाजे के साथ निकाली गई। भक्तों ने जगह-जगह पालकी व शोभायात्रा पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया। वहीं नगर की राहें भक्ति धूनों से गूंज उठी।

 

रविवार को नववर्ष के अवसर पर कान्हा सेवा समिति के तत्वावधान में लड्डू गोपाल की पालकी यात्रा, खाटू श्याम व राधाकृष्ण की शोभायात्रा का शुभारम्भ राधाकृष्ण मंदिर से हवन-पूजन कर किया गया। पालकी व शोभायात्रा राधाकृष्ण मंदिर से प्रारम्भ हुई। जो कि छोटा चैराहा, घंटाघर, सदर बाजार, जलेसर रोड, बर्फखाना चैराहा, पुराना डाकखाना चैराहा, मौहल्ला दुली चैराहा, हनुमान रोड होते हुए कैला देवी मंदिर के सामनेजगन्नाथ मंदिर में पहुंचकर सम्पन्न हुई।

शोभायात्रा में देवेश जयपुरिया द्वारा दी गई प्रस्तुती विशेष आकर्षण का केंद्र रही। वहीं शोभायात्रा में भक्तगण लड्डू गोपाल, खाटू श्याम के भजनों पर झूमते दिखाई दिए। शोभायात्रा में समिति अध्यक्ष अजय कुमार जैन श्रेयांश, मीडिया प्रभारी हिमांशु अग्रवाल, संरक्षक राकेश कुमार गर्ग, राजकुमार अग्रवाल, अशोक बघेल, सतीश चंद्र अग्रवाल, उमेश चंद्र शुक्ला, प्रकाश गर्ग, मनोज शर्मा, विकास गर्ग, गौरव गोयल आदि मौजूद रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2254