फिरोजाबाद: शिविर में जनप्रतिनिधियों ने 140 दिव्यागंजनों को बांटे सहायक उपकरण व ट्राई साइकिल

फिरोजाबाद। सामाजिक अधिकारिता शिविरों के माध्यम से दिव्यागंजनों के जीवन में बदलाव लाने के लिए भारत सरकार की एडिप योजना के अंतर्गत निःशुल्क सहायक उपकरण वितरण कार्यक्रम का आयोजन नवीन तहसील परिसर सिरसागंज में किया गया। जिसमें जनप्रतिनिधियों ने दिव्यागंजनों को निःशुल्क सहायक उपकरण प्रदान किये।

शनिवार को नवीन तहसील सिरसागंज में सांसद चंद्रसेन जादौन, सिरसागंज विधायक सर्वेश यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष हर्षिता सुमित प्रताप सिंह, चेयरमेन सोनी शिवहरे ने 140 दिव्यांगजनों को निःशुल्क सहायक उपकरण प्रदान किये। जिसमें ट्राई साइकिल, कान की मशीन, छड़ी, वैशासी आदि उपकरण रहे। कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि ललित जादौन, विधायक प्रतिनिधि शिवम यादव, एसडीएम सिरसागंज डा. बुशरा बानो, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी के.एम सिंह, परियोजना निदेशक प्रदीप कुमार पांडे, दिव्यांगजन विभाग के लिपिक राजीव यादव आदि मौजूद रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2254