शिकोहाबाद: जन कल्याण सेवा समिति के शिविर में महिलाओं ने बड़ी संख्या में किया रक्तदान

शिकोहाबाद। जन कल्याण सेवा समिति के तत्वावधान में शुक्रवार को अग्रवाल धर्मशाला में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में महिला-पुरुषों ने पहुंच कर रक्तदान किया। शिविर समापन पर संस्था अध्यक्ष राजेश अग्रवाल ने सभी का आभार व्यक्त किया।

शिविर का शुभारंभ समाजसेवी डॉ.संजीव माथुर ने भारत माता के समक्ष दीप प्रज्जवलन कर किया। उन्होंने कहा कि रक्तदान करना आज के समय में अति आवश्यक है। क्योंकि रक्तदान करने से आपको कई फायदे होते हैं। रक्तदान करने से किसी प्रकार की कोई कमजोरी नहीं होती और रक्तचाप तेजी से बढ़ता है।

शिविर में नितिन गोयल ने बताया समिति द्वारा रक्तदान शिविर लगाकर रक्त की कमी से जूझ रहे लोगों को रक्त उपलब्ध कराया जाता है। जिससे उनकी जान बचाई जा सके। समिति नगर में निःशुल्क ऑक्सीजन सेवा भी प्रदान कर रही है। समिति द्वारा सभी रक्तदानदाताओं का आभार व्यक्त करने के साथ पूर्व में रक्तदान करने वालों का सम्मान भी किया। संचालन सुकेश अग्रवाल ने किया।

शिविर में 134 यूनिट रक्तदान किया गया। इस अवसर पर हर्ष गोयलमनु अग्रवाल,अवनीश गोयलनितिन अग्रवालसुनील अग्रवालविपुल अग्रवालमोहित अग्रवालमनु अग्रवालअंकुर अग्रवाल और गुंजन ्ग्रवालप्रिया तोमरपूजा जैन आदि मौजूद रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2254