फिरोजाबाद: विकास प्राधिकरण ने अवैध कालोनियों पर चलाया बुल्डोजर

-विभाग से बिना नक्शा पास कराए अवैध रूप से हो रही थी प्लाटिंग
-पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे अधिकारी, स्थाई निर्माण को कराया ध्वस्त

फिरोजाबाद। टूंडला क्षेत्र में दो अवैध कालोनियों पर गुरुवार को फिरोजाबाद-शिकोहाबाद विकास प्राधिकरण (विप्रा) का बुलडोजर चलाया। इससे कॉलोनाइजरों में खलबली मची रही।

योगी सरकार की सख्ती के बाद विप्रा सीमा में अवैध रूप से विकसित हो रही कालोनियों पर सख्ती से डंडा चल रहा है। उपाध्यक्ष घनश्याम मीणा के आदेश पर विप्रा द्वारा टूंडला, शिकोहाबाद व सिरसागंज में हाईवे सहित मुख्य मार्गों पर अवैध रूप से विकसित हो रही कालोनियां चिन्हित की जा रही हैं। विप्रा सचिव राजेंद्र सिंह के नेतृत्व में विभागीय अधिकारियों द्वारा टूंडला क्षेत्र में दो अवैध कालोनियों के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई।

एक्सईएन आदित्य कांत कुलश्रेष्ठ ने बताया कि टूंडला क्षेत्र में प्रशांत कुमार द्वारा श्री बांके बिहारी देहरा एन्कलेव में 5000 वर्ग मीटर तथा भंवर सिंह सोलंकी व रजनीकांत सारस्वत द्वारा बन्ना रोड पर विधी वाटिका में 9000 वर्ग मीटर में बिना नक्शा पास कराए अवैध रूप से प्लाटिंग की जा रही थी। ध्वस्त की गई भूमि का मूल्य नौ करोड़ रुपये है।

GAGAN TOMAR
GAGAN TOMAR

गगन तोमर एक युवा और जोशीले पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी नई सोच और प्रभावी रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी पत्रकारिता की शुरुआत से ही विभिन्न सामयिक और सामाजिक मुद्दों पर गहरी नजर रखी है। गगन की रिपोर्टिंग की विशेषता उनकी स्पष्ट और संजीवनी लेखनी है, जो पाठकों को न सिर्फ जानकारी प्रदान करती है, बल्कि सोचने पर भी मजबूर करती है।

Articles: 260