फिरोजाबाद: मुख्यमंत्री ने वर्चुअल बैठक में शहर के विकास के लिए विभिन्न योजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को वर्चुअल बैठक में शहर के विकास के लिए विभिन्न योजनाओं को लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। योजनाओं पर 96 करोड़ की धनराशि नवसृजित और विस्तारित क्षेत्रों के विकास के अलावा साफ-सफाई के लिए वाहन एवं उपकरणों पर खर्च की जाएगी। कार्यक्रम का संजीव प्रसारण जूम लिंग के माध्यम से बड़ी स्क्रीन पर नगर निगम फिरोजाबाद के पालीवाल आॅडीटोरियम हाॅल में किया गया। जिसमें विधायक सदर मनीष असीजा, जिलाधिकारी रवि रंजन एवं नगर आयुक्त घनश्याम मीणा सहित विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी मौजूद रहे।

गुरूवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा नगर निगम फिरोजाबाद को डोर-टू-डोर कूड़ा कलैक्शन हेतु 23 मिनी टीपर, 22 ट्रैक्टर, 06 हायर टीपर, 04 हाईवा, 02 टीएमए, 29 डम्पर टीपर एवं रिफ्यूज़ कम्पेक्टर कुल लागत रूपया 11.16 करोड़ रूपये का लोकार्पण किया। इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री नवसृजन योजना के अंतर्गत इंटरलाॅकिंग व नाली निर्माण हेतु श्रीराम कालोनी के लिए 27.53 लाख रूपये की परियोजना का शिलान्यास किया। जल निगम द्वारा 43281 लाख रू0 की फिरोजाबाद पेयजल पुनर्गठन योजना एवं 3838.92 लाख रूपये सीवरेज हाउस कनैक्शन एवं हाउस कनेक्टिंग चैम्बर योजना का लोकार्पण मुख्यमंत्री द्वारा किया गया।

जिले में पीएम आवास योजना अन्तर्गत 21000 आवास निर्मित हो चुके हैं तथा अन्य 25 हजार भवन निर्माण की प्रक्रिया में है। पीएम आवास के पाॅच लाभार्थियों को विधायक सदर मनीष असीजा द्वारा सांकेतिक रूप से आवास की चाबियां प्रदान की गयी। इसी प्रकार पीएम स्वनिधि योजनान्तर्गत कुल 22000 से अधिक लाभार्थियों को 10,000 एवं 20,000 के लोन दिये गये हैं, जिनमें 05 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र जिलाधिकारी एवं नगर आयुक्त की उपस्थिति में विधायक फिरोजाबाद सदर द्वारा प्रदान किये गये।

कार्यक्रम का संचालन कर निर्धारण अधिकारी नीरज पटेल द्वारा किया गया। कार्यक्रम में जेडएसओ संदीप भार्गव, जीएम जलकल आरबी राजपूत व नगर निगम एवं डूडा विभाग के अधिकारी, कर्मचारी एवं लाभार्थी उपस्थित रहें।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2254