फिरोजाबाद: महिला शक्ति ने 15 मोतिया बिंद के मरीजो कराया आपरेशन

फिरोजाबाद। जायंट्रस ग्रुप ऑफ फिरोजाबाद महिला शक्ति द्वारा गुरूवार को जिला अस्पताल में 15 मोतिया बिंद के मरीजो के निःशुल्क आॅपरेशन कराएं गए।

समिति की अध्यक्षा पूनम गुप्ता ने बताया कि महिला शक्ति द्वारा 11 अप्रैल को निःशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन सीबी गेस्ट हाउस में किया गया था। जिसमें मोतियाबिंद के 70 मरीजों को ऑपरेशन के लिए चिन्हित किया गया था। गुरूवार को 15 मरीजों के मोतिया बिंद का ऑपरेशन जिला अस्पताल की विभागाध्यक्षा डॉ प्रेरणा उपाध्याय और डॉक्टर जुनेद आलम के द्वारा कराया गया।

प्रशासनिक निर्देशिका प्राची अग्रवाल के अनुसार सभी ऑपरेशन सफलता पूर्वक हुए। वित्त निर्देशिका राखी बंसल ने कहा कि जरूरत की सारी दवाई संस्था के द्वारा ही उपलब्ध कराई गई। सभी ऑपरेशन फेडरेशन ऑफिसर वर्तिका जैन के संरक्षण में हुए। इस दौरान शीनू अग्रवाल, रेखा यादव, सीमा अग्रवाल, सोनाली आदि मौजूद रही। इंदकपस आदि का विशेष योगदान रहा।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2254