फिरोजाबाद: कारोबारी से दस कुंतल पॉलीथीन, कैरीबैग का मिला जखीरा, लगाया दस हजार रूपए का जुर्माना

-सूचना पर नगर निगम के प्रवर्तन दल व स्वास्थ्य विभाग ने की कार्रवाई

फिरोजाबाद। नगर निगम के करीब प्रतिबंधित सिंगल यूज पॉलिथिन का जखीरा बरामद हुआ। एक सूचना के आधार पर निगम के प्रवर्तन दल की टीम ने लंबी जद्दोजहद के बाद पॉलीथिन कारोबारी ने कमरे का ताला खोला तो नगर के प्रवर्तन दल और स्वास्थ्य विभाग की आंखें भी फटी रह गई। महर्षि बाल्मीकि पार्क के एक कमरा में रखी गई करीब दस कुंतल पॉलीथिन भरी मिली। टीम ने संबंधित कारोबारी पर दस हजार का जुर्माना लगाया है।

निगम के स्वाथ्य विभाग और प्रवर्तन दल ने शुक्रवार को नगर निगम भवन से सटी गली में निरीक्षण की कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान वाल्मीकि पार्क स्थित एक कमरा में करीब दस कुंतल प्रतिबंधित सिंगल यूज पॉलीथिन कैरीबैग का जखीरा बरामद हुआ है। नगर आयुक्त घनश्याम मीणा के निर्देश पर कार्रवाई को पहुंचे प्रवर्तन दल और स्वास्थ्य विभाग की टीम को प्रतिबंधित सिंगल यूज पॉलीथिन का जखीरा बरामद करने को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। संबंधित कारोबारी द्वारा लंबे समय तक कमरा का ताला नहीं खोला गया।

हालांकि बाद में दबाब पड़ने पर कारोबारी ने महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमा स्थापित वाला कमरा खोला तो टीम के सदस्य भी भौचक्का रह गये। कमरे के भीतर सिंगल यूज पॉलीथिन से भरे एक बड़े-बड़े पैकेट बरामद किये गये। जिनमें करीब दस कुंतल वजन के अलग-अलग माप वाले पॉलीथिन कैरीबैग थे। टीम ने संबंधित सिंगल यूज पॉलीथिन कारोबारी राधेश्याम पर दस हजार रूपये का जुर्माना लगाया है। प्रतिबंधित सिंगल यूज पॉलीथिन के समूचे स्टॉक को जब्त कर निगम में जमा कराया गया है।

-महर्षि वाल्मीकि वाटिका स्थित एक कमरा से प्रतिबंधित सिंगल यूज पॉलीथिन का जखीरा मिला है। संबंधित पर जुर्माना लगाया गया है। तथा सिंगल यूज पॉलीथिन के जखीरा को जब्त किया गया है।
संदीप भार्गव जेडएसओ नगर निगम

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2254