Skip to content

फिरोजाबाद: मतदाताओं को दिलाई मतदान करने की शपथ

फिरोजाबाद। भारत निर्वाचन आयोग के मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप के अंतर्गत अंबेडकर जूनियर हाईस्कूल मोहल्ला खेरा में आयोजित विचार गोष्ठी में मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया।

इस अवसर पर स्वीप कार्यक्रम की ब्रांड एंबेसडर जया शर्मा ने कहा कि संविधान निर्माताओं ने हमें मताधिकार का अधिकार दिया है। हमें अपनी सरकार और अच्छा प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदान अवश्य करना चाहिए। जिनकी उम्र 18 वर्ष पूर्ण हो गई है वे सभी लोग फार्म नंबर 6 भरकर बीएलओ के पास जमा करके अपना वोट अवश्य बनवा लें।

सरोजिनी नायडू विद्यालय के प्रधानाचार्य भगवानदास शंखवार ने कहा कि जो लोग अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं करते बाद में जनप्रतिनिधियों को कोसते हैं, ऐसे लोगों को किसी को कोसने का कोई अधिकार नहीं है। संविधान ने हमें जो मत देने का अधिकार दिया है, जब हम उस का प्रयोग कर अच्छे प्रतिनिधियों को चुनकर भेजेंगे तभी तो अच्छी सरकार बनेगी।

दिशा संस्था की कोऑर्डिनेटर अनुपम शर्मा ने कहा कि हमारा एक मत देश का भविष्य बना सकता है, इसलिए हमें सोच समझकर राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करना चाहिए।

इस अवसर पर निर्वाचन कार्यालय से ईएलसी के सहायक अधिकारी हिमांशु शर्मा, प्रगति युवा समिति के प्रबंधक नरेश राठौर, दीपक शंखवार, डॉ दुर्गेश यादव, प्रीति श्रोत्रीय, मूवी शर्मा, अखिलेश सविता चंद्रकांता शंखवार, आशा कार्यकर्ता आरती राठौर एवं वीरवती आदि उपस्थित रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *