Skip to content

फिरोजाबाद: डीएम व एसएसपी ने निकाय चुनाव को लेकर ली बैठक

-वोट डालने के लिए चुनाव आयोग ने दिए हैं 15 विकल्प

फिरोजाबाद। नगर निकाय चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। आचार संहिता के हिसाब से शाम 6 बजे के बाद कोई भी प्रचार नहीं होगा। पोलिंग बूथ की सारी व्यवस्थाएं जिला प्रशासन द्वारा पूर्ण कर ली गई हैं। इलेक्शन के लिए कार्मिकों का एडमिशन पूर्ण कर लिया गया है। निकाय चुनाव के लिए जो प्रेक्षक बनाए गए हैं उनके दिशा निर्देश पर पूरी व्यवस्थाएं पूर्ण हो गई हैं। 3 मई को पोलिंग पार्टी रवाना होगी। 4 मई को जिले में मतदान होगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी रवि रंजन ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें। ना ही कोई भ्रामक सूचना फैलाएं। निर्भीक होकर मतदाता मतदान करें। पोलिंग बूथ पर मोबाइल ले जाना वर्जित रहेगा। सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट मतदान केंद्रों पर भ्रमण कर रहे हैं। शांतिपूर्ण निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। डीएम ने बताया के मतदान के लिए 15 दस्तावेजों के विकल्प दिए गए हैं, जिनमें मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, पासपोर्ट ड्राइविंग लाइसेंस, आयकर पहचान पत्र, फोटो युक्त पहचान पत्र, बैंक पोस्ट ऑफिस की फोटो युक्त पासबुक, फोटो युक्त शस्त्र लाइसेंस समेत 15 दस्तावेज के विकल्प दिए गए हैं।

-यहां से रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां
नगर निगम क्षेत्र में मतदान के लिए कार्मिकों की रवानगी कोटला रोड स्थित मंडी समिति, नगर पालिका टूंडला के लिए ठा. वीरी सिंह इंका टूंडला, नगर पालिका शिकोहाबाद और नगर पंचायत मक्खनपुर के लिए पालीवाल इंटर कालेज शिकोहाबाद, नगर पालिका सिरसागंज के लिए मंडी समिति सिरसागंज और नगर पंचायत जसराना, फरिहा, एका के लिए एलआर इंटर कालेज जसराना से होगी।

फिरोजाबाद जिले में कुल वार्ड
कुल वार्ड-70
नगर निगम मतदान केंद्र -187
बूथ-458
नगर निगम में कुल मतदाता-563730
पुरुष-302409
महिला-261321
कुल निकायों की संख्या-आठ
कुल मतदान केंद्रों की संख्या-267
कुल बूथों की संख्या -707
कुल पुरुष वोटर संख्या-428932
कुल महिला वोटर संख्या-370867
जिले की आठ निकायों में कुल वोटर-799799

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *