फिरोजाबाद: राज्य कर्मचारी महासंघ ने धूमधाम से मनाई बुद्ध जयंती

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी महासंघ द्वारा कृषि विभाग के सभागार में बुद्ध जयंती धूमधाम से मनाई गई।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि धर्मेंद्र कुमार प्राचार्य डीपीआरसी फिरोजाबाद ने कहा कि भगवान बुद्ध का त्यागमय जीवन, उनके उत्कृष्ट विचार एवं मानवतापूर्ण शिक्षाएं हम सभी को अनंत काल तक प्रेरित करती रहेंगी। वरिष्ठ अतिथि रमेश चंद्र शाक्य ने बुद्ध के जीवन पर प्रकाश डालते हुए पंचशील अपनाने हेतु प्रेरित किया।

इस अवसर पर महिला शक्ति के रूप में रामादेवी, सुनीता शाक्य, स्नेहलता, प्रांजलि कुशवाह ने कहा कि बुद्ध के मतानुसार हमे अपना दीपक स्वयं बनना चाहिए। इस अवसर पर आकांक्षा, सोनल, मोना, शशि, चंचल, भव्या, राहुल, धीरज, विष्णु आदि को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन महासंघ के अध्यक्ष प्रेम प्रकाश कुशवाहा ने किया। इस दौरान अजयवीर शाक्य, जगदीश कुशवाह, नेत्रपाल, शिवकुमार, योगेश चंद्र, वीपी सिंह, सिद्धार्थ, शिवराज सिंह, रविंद्र, अनुराग आदि उपस्थित रहे।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1160