तीन दिवसीय सालाना उर्स में उमड़े जायरीन, चढ़ाई चादर

फिरोजाबाद। हजरत सफी शाह बसई मुहम्मदपुर वालों का 52 वां तीन दिवसीय सालाना उर्स सम्पन्न हुआ। जिसमें हजारों जायरीनों ने शामिल होकर मजहार पर चादर चढ़ाकर मन्नतें मांगी, कब्बलों ने शमा बांध दिया।

गांव बसई मुहम्मदपुर स्थित उर्स का शुभारंभ करते हुए विधायक डा. मुकेश वर्मा ने कहा कि पिछले 51 वर्षों से बाबा का उर्स हर साल लग रहा है। जिन लोगों की मन्नतें पूरी हुई, उन्होंने चादर चढ़ाकर दुआएं मांगी हैं।

दरगाह के गद्दी नशीन शब्बीर हुसैन ने कहा कि उर्स में जिले के अलावा अन्य जनपदों से जायरीन आए हैं। तीन दिन तक चलने वाले उर्स में हजारों की भीड़ शामिल हुई है। पहले दिन कब्बाली का आयोजन किया गया। जिसमें कब्बालों ने कलाम पेश कर लोगों को मंत्र मुक्त कर दिया। दूसरे दिन कुल शरीफ की रस्म अदा की गई। उसके बाद मजहार पर चादर चढ़ाने का दौर शुरू हुआ।

थाना अध्यक्ष बसई मुहम्मदपुर ने शमा रोशन की। इस अवसर पर नसीम बानो, फौजिया बानो, रुकसाना बेगम, जगदीश शर्मा, शमीम अहमद के अलावा उर्स कमेटी के पदाधिकारी मौजूद रहे।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1160