फिरोजाबाद: संस्कार भारती अमर शहीदों को सम्मानित कर करेंगी नमन

फिरोजाबाद। संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशन एवं सीएआरडीए के संयोजन तथा संस्कार भारती के सहयोग से क्रांतितीर्थ के माध्यम से अमर बलिदानियों को सम्मानित करना है। इसी के तहत संस्कार भारती महानगर द्वारा अमर शहीदों को सम्मानित किया जायेगा।

संस्कार भारती के कार्यवाहक अध्यक्ष प्रवीन अग्रवाल सेवा सदन एवं महामंत्री प्रवीन अग्रवाल स्मार्टटाॅक ने सरस्वती शिशु मंदिर गौशाल में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि जिन देश प्रेमियों ने आजादी के लिए अपना सर्वस्व बलिदान कर दिया, उन्हें नमन करने हेतु नौ मई से लेकर 12 मई तक विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से याद किया जायेगा।

नौ मई को सुबह 11 बजे भारत माता पार्क में भारत माता का पूजन किया जायेगा। वहीं महात्मा गांधी, बनारसी दास चतुर्वेदी, चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्र्यापण कर नमन किया जायेगा। जिसका कार्यक्रम संयोजक मयंक सारस्वत, विकास बंसल, प्रमोद राजौरिया, अनुग्रह गोपाल, हरिओम वर्मा, संजीव जैन को बनाया गया है।

दस मई को एस.एन. हाॅस्पीटल स्थित हजारी लाल की प्रतिमा, जलकल पार्क स्थित हजारी लाल की प्रतिमा, सुभाष पार्क स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया जायेगा। वहीं सरस्वती शिशु मंदिर गौशाला में बीर बलिदानी चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी। जिसका संयोजक सुरेन्द्र प्रकाश अग्रवाल, अजय झिंदल, मंयक सारस्वत, रामशरण पांडेय, नितेश अग्रवाल जैन, प्रमोद राजौरिया, अनुग्रह गोपाल को बनाया है।

इसके अलावा 11 मई को नगर पालिका परिषद शिकोहाबाद में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं 12 मई को एमजीएम स्कूल तिलक भवन में बाल गंगाधर तिलक की प्रतिमा, थाना रसूलपुर स्थित राजाबाबू बासलस पार्क स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया जायेगा। वहीं गोपीनाथ इंटर काॅलेज में सरदार भगत सिंह दौड प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2254