फिरोजाबाद: रूप सज्जा प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने वाली बालिकायें पुरस्कृत

-तीन माह का ब्यूटीशियन प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली बालिकाओं व युवतियों को हुआ प्रमाण पत्रों का वितरण

फिरोजाबाद। शुभमंगलम सेवार्थ संस्थान के कार्यालय पर आयोजित त्रिमासिक ब्यूटीशियन कोर्स का समापन बृहस्पतिवार को हुआ। समापन अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान समाजसेवियों ने प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली बालिकाओं व युवतियों को प्रमाण पत्रों का वितरण किया। प्रशिक्षण सत्र के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली प्रशिक्षणार्थियों को संस्था की ओर से पुरस्कार भी प्रदान किये गये।

सामाजिक संस्था शुभ मंगलवार सेवार्थ संस्था द्वारा महिला सशक्तिकरण अभियान के तहत बालिकाओं को युवतियों को स्वावलंबी बनाने को स्वरोजगार परक प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इसी क्रम में गत मार्च से संचालित त्रिमासिंक ब्यूटीशियन ट्रेड में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम का बृहस्पतिवार को समापन हुआ। बृहस्पतिवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान 35 बालिकाओं व युवतियों को प्रशिक्षण प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया।

इस दौरान प्रशिक्षणार्थियों ने रूप सज्जा से जुड़ी विधाओं का प्रदर्शन एवं नृत्य-गायन प्रस्तुत किये। बाल कल्याण समिति के पूर्व सदस्य एवं चाइल्ड लाइन के निदेशक डॉ जफर आलम और नगर निगम में स्वच्छ भारत मिशन की ब्रांड एम्बेस्डर सीमा निमेष ने बालिकाओं व युवतियों को पुरस्कार प्रदान कर उनका उत्साहवर्धन किया। इस मौके पर संस्था की अध्यक्ष व पदाधिकारियों के अलावा ट्रेनर सोनिया कुमारी, दिव्या भारद्वाज एवं जोआ फातिमा आदि मौजूद रहीं।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2254