फिरोजाबाद: मतगणना पर पूरी नजर बनाएं रखे आरओ व एआरओ-सीडीओ

फिरोजाबाद। महात्मा गांधी बालिका विद्यालय इंटर काॅलेज परिसर में नगरीय निकाय निर्वाचन 2023 के अंर्तगत नियुक्त 172 पर्यवेक्षक, 656 मतगणना सहायकों का मतगणना हेतु प्रशिक्षण प्रदान किया गया। इसके अतिरिक्त कुल 105 निर्वाचन अधिकारी व सहायक निर्वाचन अधिकारी तथा समस्त उप जिलाधिकारीयों द्वारा भी मतदान प्रशिक्षण में प्रतिभाग किया गया।

मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन ने मतगणना कार्मिकों तथा आरओ एवं एआरओ को गणना प्रक्रिया के सम्बन्ध में विस्तार से समझाया। उन्होंने आरओ व एआरओ कहा कि मतगणना प्रक्रिया पर गहरी नजर लगातार बनाये रखे। जिससे कि मतगणना में किसी प्रकार का व्यवधान न हो और मतगणना सकुशल सम्पन्न हो सके। प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने वाले मतगणना पर्यवेक्षक एवं मतगणना सहायक के विरूद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 134 के अन्तर्गत कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2254