Skip to content

फिरोजाबाद: भीम सेवक संघ ने एसडीएम मुख्यालय को सौंपा ज्ञापन

फिरोजाबाद। भीम सेवक संघ संघ का एक प्रतिनिधि मंडल ने कलैक्ट्रेट पर एसडीएम मुख्यालय को एक ज्ञापन सौंपा है। जिसमें चूडी जुड़ाई श्रमिकों के साथ हुई दुर्घटनाओें के लिए मिट्टी के तेल कारोबारियों को जिम्मेदार ठहराया है।

भीम सेवक संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि शहर में पिछले तीन सालों से चूड़ी जुड़ाई में प्रयुक्त होने वाले मिट्टी के तेज के नाम पर अत्याधिक ज्वलनशील पदार्थ एमटीओं की खुलेआम ब्रिकी मौहल्ला गंज एवं ढोलपुरा रोड स्थित फर्म द्वारा अपने एजेंटों के माध्यम से की जा रही है। आरोप है कि आए दिन आग लगने की घटनाओं से लगभग सैकड़ो चूड़ी जुड़ाई मजदूर जल चुके है। इन घटनाओं में लगभग दस चूड़ी जुड़ाई श्रमिकों की मौत हो चुकी है। लेकिन प्रशासन द्वारा उक्त घटनाओं को रोकने के लिए कोई प्रभावी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई।

संघ के पदाधिकारियों ने इन घटनाओं को रोकने, मजदूरों की जान बचाने, मिलीवटी मिट्टी के तेल पर रोक लगाने, मिलावट करने वालों के खिलाफ कार्रर्वाइ करने एवं पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में संघ के संस्थापक गुलाब सिंह निगम, राष्ट्रीय अध्यक्ष मोनू सिंह, जिलाध्यक्ष नंदिनी, जिला अध्यक्ष महिला मोर्चा चेतन प्रकाश, महानगर उपाध्यक्ष कृष्ण वीर, सचिव गुलशन, सोनू, संगठन मंत्री राजेश कुमार आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *