Skip to content

फिरोजाबाद: किसान समाधान दिवस में सीडीओ ने सुनी किसानों की समस्याऐं

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी रवि रंजन के निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन की अध्यक्षता में विकास भवन परिसर में किसान समाधान दिवस का आयोजन किया गया।

किसान समाधान दिवस में उप कृषि निदेशक ने कृषकों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि 22 मई से लेकर पांच जून तक प्रत्येक ग्राम पंचायत मे कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। जिसमे कृषको का नया पंजीकरण, भूमि अकंन, ईकेवाईसी व एनपीसीआई का कार्य कराया जायेगा। क्षेत्रीय प्रबंधक (इफको) ने बताया कि नैनो डीएपी का खेतो मे प्रयोग करने से कृषको की आय मे इजाफा होगा।

वहीं किसान समाधान दिवस में किसानों ने मुख्य विकास अधिकारी के सामने अपनी-अपनी समस्याओं से अवगत कराया। सीडीओ ने कृषको द्वारा उठायी गयी समस्याओं को एक सप्ताह के अंदर संबंधित अधिकारियों को समाधान कराने के निर्देश दिए। कार्यक्रम के अंत में उप कृषि निदेशक द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया।

कार्यक्रम का संचालन उप कृषि निदेशक एच.एन0 सिंह द्वारा किया। इस दौरान कृषि विज्ञान केंद्र वैज्ञानिक, उप पशु चिकित्साधिकरी, भूमि संरक्षण अधिकारी प्रथम, जिला उधान अधिकारी, अपर जिला कृषि अधिकारी, अधि0 अभि0 (विधुत) उपस्थिति रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *