फिरोजाबाद: पुरानी पेंशन बहाली को लेकर कर्मचारियों ने पदयात्रा निकाल किया प्रदर्शन

-कर्मचारियों ने मांग पूरी न होने तक दी आंदोलन की चेतावनी

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ द्वारा गुरुवार को पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पर पदयात्रा निकाली। इसके बाद डीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते हुए प्रशासनिक अधिकारी को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा। कर्मचारियों का कहना था, कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं की जाएगी, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।


पंचायतीराज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के प्रांतीय आह्वान पर दोपहर को विकास भवन परिसर से पदयात्रा शुरू हुई। पुरानी पेंशन बहाल करो का नारा लगाते हुए कर्मचारी विकास भवन के गेट, एससपी कार्यालय, सीएमओ कार्यालय, दीवानी चैराहा, हाइवे सर्विस रोड से भ्रमण करते हुए जिला मुख्यालय के सामने पहुंचे। इस दौरान पदाधिकारी और कर्मचारी अपने हाथों में पुरानी पेंशन बहाल करो नारे लिखी हुई तख्तियां लिए चल रहे थे। यहां प्रदर्शन करते हुए उन्होंने प्रशासनिक अधिकारी अरविंद शुक्ला को मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा।

पदाधिकारियों का कहना था कि पेंशन कर्मचारियों के बुढ़ापे की लाठी होती है। इसलिए इसे बहाल किए जाए। जब तक ऐसा नहीं होगा, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। संचालन उमेश तिवारी ने किया। मौके पर उप्र राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार शर्मा, संरक्षक जगवीर सिंह, नरेंद्र शर्मा, प्रदीप कुमार पांडेय, जगवीर सिंह, ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष मुलायम सिंह, पंकज करौतिया, जितेंद्र सिंह यादव, उप्र चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ जिलाध्यक्ष प्रेम प्रकाश कुशवाह, स्वास्थ्य विभाग कर्मचारी संगठन के जगदीश कुमार सहित काफी संख्या में कर्मचारी उपस्थित रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2254