फिरोजाबाद: दिव्यांगजनों को सर्जरी कराने हेतु दिया जायेगा अनुदान

फिरोजाबाद। दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग के द्वारा पोलियों ग्रस्त बच्चों एवं युवकों की करेक्टिव सर्जरी कर पैर सही करने एवं शून्य से पांच वर्ष के श्रवण बाधित बच्चों का उपचार किये जाने हेतु सहायता अनुदान दिया जा रहा है।

जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी कृष्ण मोहन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि विभाग द्वारा पोलियों ग्रस्त बच्चों, युवकों के घुटने की करेक्टिव सर्जरी कर पैर सीधा किये जाने हेतु शल्य चिकित्सा अनुदान योजनान्तर्गत करेक्टिव सर्जरी के लिए अधिकतम दस हजार रूपए की सहायता अनुदान दिया जा रहा है।

साथ ही शून्य से पांच वर्ष तक के श्रवण बाधित बच्चों को काॅक्लियर इम्लाॅट अनुदान योजनान्तर्गत सर्जरी कराने हेतु अधिकतम छह लाख तक की सहायता अनुदान दिया जा रहा है। दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी ने बताया कि योजनाओं का निःशुल्क लाभ लेने के लिए इच्छुक व्यक्ति विकास भवन दबरई में जिला दिव्यांगजन सशक्तीण अधिकारी कार्यालय पर आवेदन कर सकते है।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1160