फिरोजाबाद: स्व. जगन्नाथ पहाड़िया (खटीक) की मनाई पुण्यतिथि

फिरोजाबाद। सामाजिक संस्था जन कल्याण विकास समिति ने राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. जगन्नाथ पहाड़िया (खटीक) की द्वितीय पुण्यतिथि आशा आईटीआई हिमायूंपुर पर मनाई।

समिति प्रदेश महासचिव कृष्णमोहन चक्रवर्ती ने कहा स्व. जगन्नाथ पहाड़िया (खटीक) राजस्थान में पूरी तरह शराब बंदी लागू करने वाले पहले मुख्यमंत्री थे। उन्होंने छात्र जीवन से ही छात्र आंदोलनों में भाग लिया। साथ ही दलित आदिवासियों और अन्य सामाजिक रूप से पिछड़े लोगों के उत्थान के लिए काम किया। इन्हीं कार्य की वजह से कई बार विधायक और लोकसभा सांसद चुने गए। केंद्र सरकार में भी केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पद संभाला। इस दौरान वरुण यादव, संजय पहलवान, सुरेंद्र कुमार, पवन चक्रवर्ती, प्रमोद प्रधान, चित्रांक श्रीवास्तव, हरि प्रसाद आदि मौजूद रहे।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1160