Skip to content

फिरोजाबाद: प्रमुख सचिव परिवहन विभाग ने पढ़ाया यातायात के नियमों का पाठ, दुर्घटना से देर भली

-सरकार पुरानी रोडवेज बसें हटाकर नई बसें ला रही है

फिरोजाबाद। यातायात के नियमों की अनदेखी के चलते आए दिन होने वाले सड़क हादसों में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए प्रमुख सचिव परिवहन विभाग ने शहरवासियों को यातायात के नियमों का पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा कि नियमों आधार पर चलेंगे तो दुर्घटनाएं नहीं होंगी। दुर्घटना से देर भली होती है। इसलिए सड़क पर वाहन चलाते समय नियमों का पालन अवश्य करें।

बुधवार को पालीवाल हाल में आयोजित सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा कार्यक्रम में पहुंचे प्रमुख सचिव परिवहन विभाग एल वेंकटेश्वर लू का डीएम डा. उज्ज्वल कुमार, विधायक सदर मनीष असीजा द्वारा बुके भेंटकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में शामिल हुए छात्र-छात्राओं से प्रमुख सचिव ने संवाद किया और यातायात के नियमों का पाठ पढ़ाया। सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि जीवन अमूल्य है। हमें सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करना चाहिए।

सड़क सुरक्षा के लिए हर महीने एक समिति की बैठक होती है। सड़क दुर्घटना कभी सड़क खराब होने की वजह से होती है। उस पर भी शाशन द्वारा नजर रखी जा रही है। जगह-जगह गड्डों को भी भरवाया जा रहा है। वहीं, परिवहन विभाग द्वारा स्कूल कॉलेज में जाकर छात्रों को सड़क सुरक्षा के नियमों के बारे में जागरूक भी किया जा रहा है। आज मैं फिरोजाबाद आया हूं। उन्होंने कहा कि पुरानी हो चुकीं रोडवेज बसों को बदलवाने का काम सरकार द्वारा किया जा रहा है। रोडवेज बसों से सफर करने में यात्रियों को अब किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

उन्होंने एनसीसी के छात्र-छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। रोडवेज बस स्टैंड का निरीक्षण करते हुए कहा कि आने वाले समय में इलेक्ट्रॉनिक बस की भी फिरोजाबाद में शुरुआत होगी। यात्रियों को कोई भी असुविधा न हो इसके लिए परिवहन विभाग पूरी तरह से प्रयास कर रहा है। बस स्टैंड साफ और स्वच्छ हो इसके लिए सरकार द्वारा कार्य किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *