शिकोहाबाद: गिहार कॉलोनी में छापा, 100 लीटर लहन व 20 लीटर कच्ची शराब बरामद

-उपजिलाधिकारी के नेतृत्व में की गई कार्यवाही, मचा हड़कंप

शिकोहाबाद। जिला आबकारी अधिकारी मनीष कुमार और उप जिलाधिकारी के नेतृत्व में सोमवार दोपहर एक बजे नगर की दोनों गिहार बस्ती में छापा मार कार्यवाही की गई। इस दौरान टीम को 100 लीटर लहन और 20 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई। पुलिस ने लहन को मौके पर ही नष्ट करा दिया। छापे की जानकारी होते ही कच्ची शराब बनाने वाले सभी लोग फरार हो गये।

एसडीएम विवेक मिश्रा, आबकारी इंस्पेक्टर चेतना सिंह, इंस्पेक्टर अनिल कुमार, सीओ देवेंद्र सिंह द्वारा प्रतापपुर चैराहे स्थित गिहार कॉलोनी में कार्यवाही की गई। पुलिस और प्रशासन की कार्यवाही को देख कर गिहार कॉलोनी में हड़कंप मच गया। कच्ची शराब का कारोबार करने वाले लोग पुलिस के पहुंचने से पहले ही घर छोड़ कर फरार हो गये। मौके पर घरों में केवल महिलाएं और लड़कियां मिली। चेकिंग के दौरान टीम को 100 लीटर लहन और 20 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई।

पुलिस ने मौके पर ही बरामद लहन को नष्ट करा दिया, जबकि कच्ची शराब को कब्जे में लेकर थाने आई। इस संबंध में आबकारी इंस्पेक्टर चेतना सिंह ने बताया कि गिहार कॉलोनी में छापामार कार्यवाही की गई। इस दौरान 20 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई है, जबकि लहन को मौके पर ही नष्ट करा दिया है। कच्ची शराब के कारोबार करने वालों पर आगे भी इस तरह की कार्यवाही जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि शराब के ठेके पर भी चेकिंग अभियान चलाकर कार्यवाही की जाएगी।

-टीम के पहुंचने से ही पहले फोन पहुंच गया

आबकारी विभाग और पुलिस के साथ प्रशासन ने नगर में स्थित गिहार बस्ती प्रतापपुर चैराहा और कोतवाली के पास में सोमवार को टीम ने छापा मार कार्यवाही की योजना बनाई। जैसे ही टीम छापा मार कार्यवाही के लिए निकली, उससे पहले कच्ची शराब बनाने वाले कारोबारियों के यहां फोन पहुंच गया। फोन आते ही कच्ची शराब बना रहे लोग माल को छिपा कर फरार हो गये। जब टीम पहुंची तो मात्र खाना पूरी करते हुए 20 लीटर कच्ची शराब और 100 लीटर लहन ही बरामद कर सकी। सूत्रों की मानें तो कुछ लोग महीनेदारी लेकर इस अवैध कारोबार को अपना संरक्षण प्रदान कर रहे हैं। जैसे ही टीम छापा मार कार्यवाही करने पहुंचती है, उससे पहले ही लंका के भेदिया फोन कर उन्हें सतर्क कर देते हैं।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -