टूंडला: महाराज सूरजमल का मनाया गया बलिदान दिवस

टूंडला। महाराजा सूरजमल जाट एकता मंच द्वारा ग्राम पंचायत अलावलपुर के पंचायत घर में हिन्दु ह्दय सम्राट महाराज सूरजमल का बलिदान दिवस मनाया गया। इस मौके पर लोगों ने उनके सौर्य की गाथा का वर्णन किया

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष महेन्द्र सिंह जूरैल ने कहा कि महाराजा ने हिन्दू समाज के उत्थान के लिये विभिन्न कार्य किये थे। मंच के प्रदेश महामंत्री संगठन लोकेन्द्र सिहं पोनियां ने कहा कि महाराजा ने अपने जीवन में लगभग 80 यद्ध लड़े और सभी जीते। यही कारण है कि उनके किले को लोहागढ़ किले के नाम से आज भी जाना जाता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजवीर सिंह आचार्य ने की तथा संचालन सुशील पोनियां ने किया।

इस मौके पर चेयरमैन चै भंवर सिंह, देशराज सिंह, प्रेमपाल सिंह, ओमप्रकाश एड, किशन सिंह पोनियां, सुधीर सिंह, मुकेश धामा, रूपेश शुक्ला, संजय परमार, रामतीर्थ चक, किशोर चैधरी, भवानी सिंह, मुकेश उपाध्याय, प्रदीप पाठक, हम्वीर सिंह, डाॅ गौतम सिंह नौहवार, जगवीर पोनियां, अमर सिंह पचहरे आदि उपस्थित रहे।

rajeev gotam
rajeev gotam

राजीव गौतम एक वरिष्ठ और अनुभवी पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी निष्पक्षता और गहन विश्लेषणात्मक दृष्टिकोण के लिए मशहूर हैं। उन्होंने कई वर्षों तक विभिन्न प्रमुख समाचार संस्थानों के साथ काम किया है और अपनी बेहतरीन रिपोर्टिंग के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं। राजीव की रिपोर्टिंग में तथ्यों की सटीकता और घटनाओं की गहरी समझ झलकती है, जिससे पाठकों को विस्तृत और स्पष्ट जानकारी मिलती है।

Articles: 395