टूंडला: रेलवे स्टेशन टूंडला पर यात्रियों को मिल रही बेहतर सुविधाएं-सांसद

टूंडला। रेलवे स्टेशन टूंडला पर स्टेशन महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि सांसद डाॅ चंद्रसेन जादौन ने किया। इस दौरान विभिन्न प्रकार की प्रदर्शनी लगाई गइ। साथ ही स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि सांसद डाॅ चद्रसेन जादौन ने कहा कि टूंडला स्टेशन का विकास सिटी सेंटर के रूप में होगा। जिसमें स्टेशन के दोनों ओर के शहर का एकीकरण, स्टेशन भवनों का सुधार, पुर्नविकास, आधुनिक डिजाइन से युक्त यात्री सुविधाएं, ट्रैफिक सर्कुलेशन और इंटर मॉडल एकीकरण, यात्रियों के मार्गदर्शन के लिए समान और अच्छी तरह से डिजाइन किए गए साइनेज, मास्टर प्लान में भावी संपत्ति के विकास का प्रावधान एवं भूनिर्माण, स्थानीय कला और संस्कृति का पुर्नविकास किया जा रहा है। रेलयात्रियों को एक्सीलेटर, लिफ्ट के अलावा अन्य सुबिधा भी दी जा रही है।

इस दौरान सांसद ने कैरिज एंड वैगन विभाग, रेल पथ विभाग, रक्तदान शिविर, प्रदर्शनी, सिग्नल व दूर संचार विभाग, स्वच्छ्ता मित्र मशीनीकृत, महिला स्वयं सहायता समूह, कांच निर्मित चूडिया, खान-पान आदि स्टॉल का अवलोकन किया। कार्यक्रम में स्कूली छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता डिप्टी सीटीएम अमित सुदर्शन एवं संचालन स्टेशन अधीक्षक सुजीत कुमार ने किया।

इस मौके पर रेलवे बोर्ड के सदस्य श्रीकृष्ण गौतम, डिप्टी सीटीएम अमित सुदर्शन, स्टेशन अधीक्षक सुजीत कुमार, सीएमआई मनोज कुमार, बीएल मीणा, सीआईटी आर खान, रेलवे सुरक्षा आयुक्त महेन्द्र सिंह शेखावत, आरपीएफ कम्पनी कमांडर अमित चैधरी, जीआरपी थाना प्रभारी अरविंद भारद्वाज, सीबीआई एएसआई विनोद गौतम, संध्या गौतम के अलावा बड़ी संख्या में रेलवे के अधिकारी एवं कर्मचारीगण मौजूद रहे।

rajeev gotam
rajeev gotam

राजीव गौतम एक वरिष्ठ और अनुभवी पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी निष्पक्षता और गहन विश्लेषणात्मक दृष्टिकोण के लिए मशहूर हैं। उन्होंने कई वर्षों तक विभिन्न प्रमुख समाचार संस्थानों के साथ काम किया है और अपनी बेहतरीन रिपोर्टिंग के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं। राजीव की रिपोर्टिंग में तथ्यों की सटीकता और घटनाओं की गहरी समझ झलकती है, जिससे पाठकों को विस्तृत और स्पष्ट जानकारी मिलती है।

Articles: 395