शिकोहाबाद: आबकारी विभाग का गिहार बस्ती में कार्यवाही, 38 लीटर कच्ची शराब बरामद

शिकोहाबाद। आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब के विरुद्ध बृहस्पतिवार को अभियान चलाया। इस दौरान बड़ी संख्या में आबकारी विभाग और पुलिस कर्मियों ने गिहार कॉलोनी की घेराबंदी कर कार्यवाही की। आबकारी की कार्यवाही की जानकारी होते ही गिहार कॉलोनी में भगदड़ मच गई। मौके से 38 लीटर कच्ची शराब और 150 लीटर जमीन में गढ़ा लहन बरामद हुआ।

आबकारी अधिकारी चेतना सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी डॉ. उज्ज्वल कुमार के निर्देश पर मनीष कुमार जिला आबकारी अधिकारी के पर्यवेक्षण में समस्त आबकारी निरीक्षक आबकारी सिपाहियों की दो टीमों का गठन कर तहसील. शिकोहाबाद स्थित संदिग्ध क्षेत्र गिहार कालौनी तहसील तिराहा प्रतापपुर रोड़ स्थिति गिहार बस्ती में घेरा बन्दी कर दविश दी गयी। जिससे बस्ती वासियों में हडकप मच गया। शराब बनाने वाले व्यक्तियों में खलबली मच गई। लोग घरों से भाग निकले।

खोजबीन करने पर कच्ची शराब की एक चढी भट्टी तथा कच्ची शराब बनाये जाने वाले अन्य उपकरण बरामद किये। दविश के दौरान कुल 38 लीटर कच्ची शराब बरामद करते हुये जमीन में गढ़े 150 किलो लहन को निकाल कर मौके पर ही नष्ट किया। इस मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई हैं। इसके बाद बस्ती वालों को एकत्र कर अवैध शराब के निर्माण एवं विकी को रोकने हेतु जागरूक किया गया। सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिये प्रेरित किया।

टीम में क्षेत्रीय आबकारी निरीक्षक देवेन्द्र सिंह, आबकारी निरीक्षक चेतना सिंह, भूपेश कुमार सिंह, अशोक कुमार, नन्दलाल चैरसिया ने मय सिपाहियों के साथ यह कार्यवाही की गई।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 712