फिरोजाबाद: मेले में मनोरंजन की आड़़ में खुलेआम खिलाया जा रहा जुआ

-पर्ची निकालों पाओ तीन हजार के बदले छह हजार, जमकर हो रही ठगी

फिरोजाबाद। जनपदवासियों के मनोरंजन के लिए नगर के पीडी जैन इंटर काॅलेज मैदान में दुबई थीम कार्निवल मेले का आयोजन 25 दिसम्बर से हो चुका है। जो कि 25 जनवरी तक चलेगा। मेले में नए एडवेंचर, खाने-पीने की स्टाॅल, सोपिंग, झूले तथा रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित हो रहे है। कार्यक्रमों की आड़ में कुछ लोगों द्वारा ठगी करने के लिए एक स्टाॅल लगाई गई है। जो प्रातः काल से लेकर रात्रि तक सैकडो दर्शकों से लाखों रू. की ठगी खुलेआम कर रहे है। लेकिन मेला आयोजकों से लेकर क्षेत्रिय पुलिस मूकदर्शक बनकर बैठी हुई है। जिसके कारण दर्शकों से ठगी करने वाले प्रतिदिन लाखों की अवैध कमाई कर रहे है।

बता दें दुबई थीम कार्निवल मेले में प्रवेश के लिए प्रति व्यक्ति बीस रूपए की टिकिट ली जाती है। जब व्यक्ति अंदर का नजारा देखता है, तो मेले की तारीफ करते नहीं थकता। जबकि वहीं पर लगी एक स्टाॅल पर पहुंचता है, तो मेले को ठगी का केंद्र बता कर निकलता है। क्योकि वहाॅ आमजन को फंसाने के लिए प्रारम्भ में स्टाॅल संचालक द्वारा 50 रू. में तीन पर्ची देते हुए कहा जाता है कि तीन पर्ची में से स्टाॅल में लगे बैनर में प्रदर्शित कोई भी नंबर निकलता है, तो नंबर के समीप लगे फोटो मे छपा उपहार आपको दिया जायेगा। लेकिन पर्ची में पहले से ही वहीं नंबर होते है, जो बैनर में नहीं होते है और तीनों पर्चियों में एक ही नंबर निकलता है।

फिर प्रारम्भ होता है ठगी का खेल, स्टाॅल कर्मी द्वारा कहा जाता है कि आपकी तीनों पर्ची में एक ही नंबर निकला है, तो आपको एक चांस और मिलेगा। लेकिन हम आपको वह पर्ची पहले से ही थमा दें रहे है। उसमें प्रदर्शित नंबर को आप स्वयं देखकर वापस रख दीजिए। स्टाॅल कर्मी द्वारा फिर उस पर्ची को उक्त सभी पर्चियों में मिला दिया जाता है और कहा जाता है कि आपको यही पर्ची निकालनी है। इसके बदले में आपको तीन हजार रू. देने है। अगर आप वहीं पर्ची निकाल लेते है, तो बदले में छह हजार रू. मिलेंगे। अगर वह पर्ची नहीं निकली तो आपके तीन हजार रू. मारे जायेंगे। इसी प्रकार वहाॅ अपनी किस्मत आजमाने वाले सैकडों मेले में पहुंचने वाले दर्शक ठगी का शिकार हो रहे है।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -