फिरोजाबाद: एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम हुआ सम्पन्न

-बच्चों की रंगारंग एवं देश भक्ति प्रस्तुतियां देख, दर्शक हुए मंत्र मुग्ध

फिरोजाबाद। स्वामी विवेकानंद मानव सेवा समिति द्वारा एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम का आयोजन नगर के पालीवाल हाॅल में किया गया। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों द्वारा दी गई रंगारंग और शहीदों से जुड़ी भावपूर्ण प्रस्तुतियां देख दर्शकों की आंखे नम हो गई। कर्यक्रम में शिक्षाविद एवं अन्य क्षेत्रों में कार्य करने वाले समाज सेवियों को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि आगरा से आए बलिदानी शुभम गुप्ता के पिता बसंत गुप्ता ने दीप प्रज्जवलन कर किया। उन्होंने कहा कि अगर हमें मरने के बाद भी लोगों के दिलों में जिंदा रहना है, तो देश सेवा से बढ़कर और कोई कार्य नहीं है। इसके बाद स्कूली बच्चों द्वारा रंगारंग और शहीदों से जुड़ी भावपूर्ण प्रस्तुतियां दी गई।

बच्चो न आजादी जुड़ी गाथाओं को अपनी प्रस्तुतियों से जीवंत किया। इसी बीच शहीद होने के बाद किस तरह शहीद का पार्थिव शरीर उनके परिवार के बीच आने पर परिवार हालत होती है और परिवार किस तरह खुद को देश भक्ति से जोड़ता है। किस तरह शहीद का पिता और माॅ खुद का संभालती है। कैसे शहीद की पत्नी और बच्चों द्वारा देश सेवा और कर्तव्य का पालन किया जाता है। इन सबको प्रस्तुतियों के माध्यम से दिखाया, तो सब की आंखे नम हो गई।

संस्था के पदाधिकारियों ने शिक्षाविद् और समाजसेवियों को प्रशस्त्री पत्र देकर सम्मानित किया। इस दौरान डाॅ नंदनी यादव, डाॅ रजनी यादव, डाॅ संजीव आहूजा, डाॅ पीएस राना, कार्यक्रम संयोजक दीपक तिरंगा, श्याम किशोर गुप्ता, अनिल गुप्ता, डाॅ मनोरमा गुप्ता, शशि प्रभा यादव, डाॅ सत्यनारायण गुप्ता आदि मौजूद रहे।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -