फिरोजाबाद: डीएम ने मंडी सचिवों व बांट माप विभाग के कार्याें की समीक्षा

फिरोजाबाद। जिलधिकारी डाॅ उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को जिले के सभी कृषि उत्पादन मंडी समितियों एवं बांट मांप विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर उनकेे कार्याें की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने सभी मंडी सचिव फिरोजाबाद, शिकोहाबाद, सिरसागंज, टूंडला को निर्देश दिए कि वह अगले दो दिनों में अपनी मंडी के व्यापारियों के साथ बैठक कर उन्हे निर्देशित कर दें कि बांट मांप विभाग द्वारा रोस्टर अनुसार लगाये जा रहें कैम्प में अपने बांट व कांटो को दुरूस्त कराते हुए उन पर मोहर लगवाना सुनिश्चित करें।

उन्होने सभी सचिवों को निर्देश दिए कि अपने क्षेत्रांतर्गत आने वाले शीतगृह स्वामियों के मंडी पंजीयन की जांच कर लें, कोई भी शीतगृह स्वामी सम्बंधित कृषि उत्पादन मंडी में बिना पंजीकरण कराए आलू की ट्रेडिंग नही कर सकता है और यदि कोई करते पाया जाता है तो उसके विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। उन्होने सभी सचिवों से कहा कि वह अपने क्षेत्र के किसानों को ई-मंडी पोर्टल के बारें में जानकारी दे। किसान ई-पोर्टल का प्रयोग कर वह घर बैठे ही मंडी के भाव व कीमतें जान सकते है। उन्होने अपर जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि वह उप जिलाधिकारी जसराना से वार्ता कर जसराना की कृषि उत्पादन मंडी समिति को चालू कराए, इसके लिए आवश्यक सभी व्यवस्थाऐं पूरी कराए।

उन्होने कहा कि किसी भी किसान को मंडी में अपनी उपज बिक्री करने में किसी भी प्रकार की समस्या नही उत्पन्न होनी चाहिए। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह, जिला बांट माप अधिकारी एलबीसी बाबू, आलोक सक्सेना सहित सभी मंडी सचिव उपस्थित रहेें।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -