टूंडला: एनएचआई ने अपनी जमीन को कराया अतिक्रमण मुक्त

टूंडला। सोमवार को नगर में उस समय हड़कम्प मच गया जब एनएचआई द्वारा सुभाष चैराहा पर दुकानों को जमींदोज करना शुरू कर दिया। इस मौके पर तमाशवीन बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

ज्ञात रहे एनएचआई द्वारा विगत वर्ष 2002 में अपनी जमीन का अधिग्रहण किया था। सुभाष चैराहा पर जो भी एनएचआई की जमीन थी उसको सोमवार से अतिक्रमण मुक्त कराने की प्रक्रिया शुरू की गयी। इसमें चार जेसीबी को लगाया गया और कई दुकानों को देखते ही देखते जमीदोज कर दिया गया। तोड़फोड़ की जानकारी एनएचआई द्वारा दुकानदारों को कई दिन पूर्व दे रखी थी।

इसमें अधिकतर दुकानों ने अपनी दुकानें खाली कर ली थी, लेकिन जिन दुकानदारों ने अपनी दुकानेें खाली नहीं की थी जैसे ही उनको महाबली की गर्जना सुनायी दी वैसे ही उन्होंने अपनी दुकानों का सामान निकालना शुरू कर दिया। कुछ ही घंटों में चार जेबीसी द्वारा लगभग दो दर्जन दुकानों को जमीदोज कर दिया था। स मौके पर एनएचआई के अधिकारियों के साथ ही सीओ टूंडला अनिवेश कुमार सिंह, नायब तहसीलदार हेमंत सिंह, थाना प्रभारी प्रमोद पंवार के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

इस संबंध में एनएचआई के प्रबंधक मुकेश तिवारी ने बताया कि एनएचआई द्वारा विगत 2002 में जो जमीन अधिग्रहण की गयी थी उसको कब्जे में किया जा रहा है। जितनी भी जमीन को अधिग्रहण किया गया था उस सारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया जायेगा। ये कार्यवाई निरंतर चलती रहेगी।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -